Latest News
Home कोरोना वायरस देश में फिर कम हुए कोरोना के नए मामले, मौत के आंकड़े बढ़े!

देश में फिर कम हुए कोरोना के नए मामले, मौत के आंकड़े बढ़े!

by Khabartakmedia
corona virus

भारत में पिछले दो दिन कोरोना महामारी के लिहाज से थोड़ी राहत देने वाले हैं। गत सोमवार के बाद मंगलवार यानी आज भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। देशभर में नए कोरोना मरीजों की संख्या घटी है। सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या में भी घटोतरी दर्ज की गई है। लेकिन इन सब के बावजूद एक चिंताजनक बात भी देखने को मिल रही है। वो है हर दिन कोरोना के चलते मरने वाले लोगों की संख्या। मर रहे लोग देश के स्वास्थ्य व्यवस्था और सरकारों पर सवालिया निशान है।

देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 2,63,533 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि इस दौरान 4,329 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। ये अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा बताया जा रहा है। पिछले चौबीस घंटों में ही 4,22,436 लोग अस्पतालों से ठीक होकर घर लौटे हैं। आंकड़े बता रहे हैं कि नए मरीजों से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी इस रिपोर्ट के अनुसार सक्रिय मरीजों की संख्या 33,53,765 हो चुकी है।

  • नए मामले – 2,63,533
  • मौतें – 4,329
  • अस्पताल से डिस्चार्ज – 4,22,436
  • कुल सक्रिय मरीज – 33,53,765
  • कुल टीकाकरण – 18,44,53,149

भारत में कोविड टीकाकरण का कार्यक्रम भी चल रहा है। लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा रही है। हालांकि टीकाकरण उस स्तर पर नहीं हो रही है जितने की जरूरत है। सरकार की कुप्रबंधन के कारण टीकाकरण का काम शुरू होते ही लुढकने लगा है। टीके की किल्लत इसकी वजह बन रही है। अभी तक पूरे देश में 18,44,53,149 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें बहुत बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है जिन्हें वैक्सीन की केवल पहली खुराक ही लगी है।

Related Articles

Leave a Comment