Latest News
Home कोरोना वायरस क्या है वाराणसी और उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट, कितने मिले नए मरीज?

क्या है वाराणसी और उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट, कितने मिले नए मरीज?

by Khabartakmedia
corona virus

CORONA UPDATE OF UTTAR PRADESH. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अब एक सीढ़ी और आगे बढ़ते दिख रहे हैं। कोविड-19 का असर कहीं से कम नहीं हो रहा है। सरकारी आंकड़ों की ही माने तो हर दिन बड़ी संख्या में लोग जान गंवा रहे हैं। जबकि जमीनी आंकड़ा और भी अधिक है। कोरोना संक्रमित मरीजों की ज्यादातर मौतें पर्याप्त इलाज न मिल पाने के कारण हो रही हैं। लोग अस्पताल में जगह ना मिलने के कारण दम तोड़ रहे हैं। तो दूसरी ओर ऑक्सीजन की किल्लत बड़े स्तर पर सामने आ रही है। हालांकि अब जाकर सरकार थोड़ी बहुत सक्रिय दिख रही है। दूसरे शहरों से ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन मंगाई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में 38,055 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा अब चालीस हजार की ओर जाता दिख रहा है। जबकि इस दौरान सरकारी कागजों में 233 लोगों की मृत्यु दर्ज हुई है। असल संख्या इससे अधिक भी हो सकती है। ताजा रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 2,88,144 हो चुकी है। बता दें कि पिछले चौबीस घंटे में 23,231 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

क्या है वाराणसी का हाल:

वाराणसी में भी कोरोना संक्रमण अपनी गति तेज किए हुए है। संक्रमण का असर बढ़ता ही चला जा रहा है। पिछले चौबीस घंटे में जिले में 2786 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि दस लोगों की मौत भी कोविड संक्रमण से हो गई है। बता दें कि अब वाराणसी में सक्रिय मामलों की तादाद 17,149 हो चुकी है। पिछले एक दिन में अस्पताल से अच्छी संख्या में लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है। अस्पताल से 2020 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। हालांकि नए कोरोना संक्रमितों की तुलना में ये संख्या अब भी कम है।

Related Articles

Leave a Comment