Latest News
Home कोरोना वायरस इस साल में सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले आज, देखें पूरी संख्या

इस साल में सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले आज, देखें पूरी संख्या

by Khabartakmedia

अब ये मानने में कोई गुरेज नहीं होनी चाहिए कि कोरोना वायरस ने दूसरी बार आक्रमण कर दिया है। संक्रमण की दूसरी लहर पहले की ही तरह चला पड़ी है। हर दिन कोविड-19 संक्रमितों की संख्या भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को कोविड के मरीजों की संख्या ने इस साल के सभी आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है। पिछले चौबीस घंटे में रिकॉर्ड अस्सी हजार से अधिक कोरोना मरीज सामने आए हैं। एक ही दिन में 81,466 लोग कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

4-5 दिन पहले तक ये आंकड़ा पचास हजार के आसपास घूम रहा था। लेकिन जैसी आशंका जताई जा रही थी कि होली के बाद यह आंकड़ा विस्फोटक तरीके से उपर की ओर चढ़ेगा। अब ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद जल्द ही एक बार फिर भारत में कोरोना के नए मरीजों की तादाद एक लाख तक पहुंच सकती है। बता दें कि बीते चौबीस घंटों के भीतर 469 मरीजों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में इस घातक वायरस की चपेट में आने से 1,63,396 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि संक्रमण का कुल आंकड़ा 1,23,03,131 तक जा चुका है।

गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है। 1 अप्रैल से 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को भी कोरोना की टीका लगाई जा रही है। हालांकि स्थिति अब एक बार फिर से तालाबंदी की तरफ बढ़ने लगी है। लेकिन देखना होगा कि क्या सरकार संपूर्ण लॉक डाउन का फैसला लेगी? या फिर टीकाकरण कार्यक्रम को और भी व्यापक स्तर पर चलाकर और थोड़ी बहुत पाबंदी के साथ ही इस आफत से निपटने की कोशिश की जाएगी।

Related Articles

Leave a Comment