Latest News
Home कोरोना वायरस कोरोना संक्रमितों की संख्या चली चार लाख की ओर, मौत के कागजी आंकड़े सबसे अधिक!

कोरोना संक्रमितों की संख्या चली चार लाख की ओर, मौत के कागजी आंकड़े सबसे अधिक!

by Khabartakmedia

Corona Virus Update Of India. भारत में कोरोना वायरस से ग्रसित होने वाले लोगों की संख्या अब चार लाख की ओर तेजी से बढ़ रही है। संक्रमण की रफ्तार बता रही है आने वाले एक से दो दिनों में भारत में नए मामलों की संख्या चार लाख के पार पहुंच जाएगी। केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशें भी कोविड-19 के संक्रमण पर लगाम नहीं लगा पा रही हैं। यों कहें कि सरकारों द्वारा पिछले एक साल से की जा रही लापरवाहियों और गैर जिम्मेदाराना हरकतों पर ये पाबंदियां पर्दा नहीं डाल पा रही हैं। कोरोना की चपेट में आकर मरने वाले लोगों की संख्या हर रोज एक नई लकीर खींच रही है। हालांकि ये हालत कागजी है। असली हकीकत तो इससे भी बदतर बताया जा रहा है।

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,79,257 नए मामले सामने आए हैं। इतने मरीज अब तक पूरी दुनिया में कभी नहीं आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोविड-19 की वजह से पिछले चौबीस घंटे में 3645 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। ये आंकड़ा भी अब तक का सबसे अधिक है। इससे पहले कागज पर इतने लोगों की मौत को कभी दर्ज नहीं किया गया था। इस ताजा रिपोर्ट के बाद भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 30,84,814 हो चुकी है। जो कि एक भयावह स्थिति को साफ साफ दिखा रही है। देशभर में इस दौरान 2,69,507 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं।

बढ़ते मरीजों के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था पर संकट गहराता जा रहा है। अस्पतालों में भर्ती मिलना एकदम मुश्किल हो गया है। तमाम सरकारी दावों और मंत्रियों के बयानों से इतर ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी किल्लत देखने को मिल रही है। ऐसे में दुनिया के दूसरे देश भारत का साथ देने की बात कह रहे हैं। बहुत से देशों ने भारत के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य जरूरी सामान भी भेजे हैं। पड़ोसी मुल्क चीन भी भारत की मदद में लगा हुआ है। अमेरिका जैसे देश भी भारत के लिए सहायता भेज रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment