Latest News
Home कोरोना वायरस पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के करीब साठ हजार मामले, मौत का आंकड़ा भी उछला?

पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के करीब साठ हजार मामले, मौत का आंकड़ा भी उछला?

by Khabartakmedia

भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि इस घातक विषाणु का यह दूसरा लहर है। तकरीबन चार महीने बाद कोरोना संक्रमितों के आंकड़े एक दिन में पचास हजार के ऊपर पहुंचने लगा है। देशभर में चल रही टीकाकरण के बावजूद कोरोना पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने तरह तरह से पाबंदी लगानी शुरू कर दी है। स्कूल बंद किए जा रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कोरोना विषाणु संक्रमण और टीकाकरण के आंकड़े जारी किए। मंत्रालय ने बताया है कि देशभर में पिछले चौबीस घंटे में कुल 59,118 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि महज 32,987 मरीज ही एक दिन में ठीक हो सके हैं। इस मामले में देखा जाए तो नए मरीजों की संख्या ठीक होने वालों से बहुत अधिक है। इसी चौबीस घंटे के भीतर 257 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है। भारत में सक्रिय मामलों की संख्या काफी कम हो चुकी थी। लेकिन ये आंकड़ा भी तेजी से सिर उठाने लगा है। इस वक्त देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 4,21,066 हो चुकी है।

देश में चरणवार तरीके से टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। सबसे पहले कोरोना योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को टीका लगाई गई। अब आम लोगों को भी वैक्सीन की डोज दी जा रही है। हालांकि इसमें उम्र की पाबंदी जरूर है। पूरे देश में अब तक 5,55,04,440 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बता दें कि देश में दो तरह के वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। एक है कोवैक्सिन और दूसरा है कोविशील्ड।

Related Articles

Leave a Comment