Latest News
Home कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ाई गई Corona Curfew, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ाई गई Corona Curfew, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

by Khabartakmedia
Yogi Adityanath

Uttar Pradesh Corona Curfew. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर पूरे राज्य में कोरोना कर्फ़्यू की अवधि बढ़ा दी है। राज्य में 31 मई तक के लिए कोरोना कर्फ़्यू लागू कर दी गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के चेन को पूरी तरह तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। शनिवार की रात योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह आदेश दिया है। आज शाम करीब सात बजे उच्च अधिकारियों के साथ सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बैठक की। इस बैठक में ही यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ़्यू 24 मई तक लागू थी 24 मई की सुबह 7 बजे कोरोना कर्फ़्यू खत्म हो जाती। लेकिन उससे पहले ही इसे अगले 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

क्या कहा अपर मुख्य सचिव ने:

प्रदेश के अपर मुख्‍य सचि‍व गृह अवनीश अवस्‍थी ने बताया है कि‍ “सरकार प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित है। इसी भावना के साथ हमने कोविड की दूसरे लहर में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की नीति अपनाई है। प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।”

अवनीश अवस्थी ने आगे कहा कि‍ संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे फायदा मिल रही है। प्रदेशवासियों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। सक्रिय मामले लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में 31 मई की प्रातः 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है।

इस दौरान वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल सम्बन्धी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जारी की जाएंगी।

Related Articles

Leave a Comment