Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी: महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का धरना-प्रदर्शन, पूर्व विधायक अजय राय ने सरकार को घेरा

वाराणसी: महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का धरना-प्रदर्शन, पूर्व विधायक अजय राय ने सरकार को घेरा

by
कांग्रेस नेता अजय राय के साथ कांग्रेसियों का हुजूम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने देशभर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाराणसी में प्रदर्शन किया। रविंद्रपुरी स्थित बाबा कीनाराम मंदिर पर कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। ये कार्यकर्ता बाबा कीनाराम मंदिर से जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) जाना चाहते थे।

पुलिस ने सभी कांग्रेसियों को जबरन कीनाराम मंदिर के पास ही रोक दिया। पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पीएमओ जाने की अनुमति नहीं दी। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व राज्यमंत्री और पूर्व विधायक अजय राय भी मौजूद रहे।

प्रदर्शन में तख्तियां लेकर खड़ी महिला कांग्रेस की कार्यक्रताएं

PMO में ज्ञापन देना चाहते थे कांग्रेसी:

बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल, सरसो तेल और अन्य चीजों के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस नेता अजय राय और कार्यकर्ताओं ने पीएमओ जाकर ज्ञापन देने की योजना बनाई थी। हालांकि जोरदार नारेबाजी और पुलिस के साथ हुई धक्कामुक्की के बाद उन्हें कीनाराम मंदिर से ही लौट जाना पड़ा।

PMO जाने की कोशिश करते कांग्रेसी कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता अजय राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “हम लोग बाबा कीनाराम की तपोस्थली से प्रधानमंत्री के कार्यालय तक पदयात्रा करते हुए जाना चाहते थे। वहां जाकर हम उत्तर प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार, चुनाव में हुए धांधली, और बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ ज्ञापन सौंपना चाहते थे।”

उन्होंने बताया कि “हमे प्रशासन ने पदयात्रा नहीं करने दिया। तब हमलोग यहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। हमने पुलिस के अधिकारियों से अपील की कि वे पीएमओ के किसी जिम्मेदार व्यक्ति को हमारे पास बुला दें ताकि हम अपना ज्ञापन सौंप सकें। लेकिन पुलिस ने कहा कि हमलोग ये नहीं कर सकते।”

Related Articles

Leave a Comment