Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी: शराब माफियाओं को सत्ता का संरक्षण, कांग्रेस नेता अजय राय का योगी सरकार पर निशाना

वाराणसी: शराब माफियाओं को सत्ता का संरक्षण, कांग्रेस नेता अजय राय का योगी सरकार पर निशाना

by
Congress protest in varanasi

Varanasi. बुधवार को वाराणसी में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। जिले के मैदागिन स्थित टाउनहाल में यह धरना हुआ। उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई सैकड़ों मौतों को लेकर कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ धरना दिया। महानगर कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में टाउनहॉल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेसियों की जुटान हुई।

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों से जहरीली और अवैध शराब पीने के चलते बड़ी संख्या में लोगों के मरने की खबर सामने आई है। ऐसी घटनाओं को लेकर सरकार अब तक सक्रिय नहीं दिखी है। इसी के विरोध में कांग्रेस के लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

आज वाराणसी में कांग्रेस के इस धरना में पूर्व मंत्री अजय राय भी शामिल रहे। अजय राय ने सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ निशाना साधा। अजय राय ने कहा कि “शराब माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। जहरीली शराब से हुई मौतों की घटनाएं शराब माफियाओं और सरकार के गठजोड़ की भूमिका पर सवाल खड़े करती है। जहरीली शराब बनाने वालों और बेचने वालों के सिंडिकेट को सरकार से संरक्षण प्राप्त है।”

अजय राय ने सवाल किया है कि अगर सरकार और शराब माफियाओं में कोई रिश्ता नहीं है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आबकारी विभाग के मंत्री से जवाब तलब क्यों नहीं करते?

गौरतलब है कि पिछले दिनों अलीगढ़ से ऐसी एक घटना सामने आई थी। अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ही प्रदेश सरकार सवालों के घेरे में हैं। सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है कि अवैध शराब बनाने वालों पर तुरंत रोक लगाई जाए।

Related Articles

Leave a Comment