Latest News
Home ताजा खबर पोस्टर विवाद: प्रियंका, राहुल से श्रीनिवास तक कर रहे हैं मांग, करो हमें भी गिरफ्तार!

पोस्टर विवाद: प्रियंका, राहुल से श्रीनिवास तक कर रहे हैं मांग, करो हमें भी गिरफ्तार!

by Khabartakmedia

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने ट्विटर पर एक नई मुहिम छेड़ रखी है। हर कोई अपने गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा जा रहा है कि “मुझे भी” गिरफ्तार कीजिए। इस गिरफ्तारी की मांग में चुनौती का भाव ज्यादा दिख रहा है। ट्विटर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से लेकर, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास तक इस मुहिम का हिस्सा बने हुए हैं।

सारा मामला एक पोस्टर को लेकर है। पोस्टर काले रंग का है। जिस पर एक कड़वा सवाल छपा है। सवाल देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा गया है। सवाल है कि “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?” ये पोस्टर गत शनिवार को सुर्खियों में आया था। अब रविवार यानी आज कांग्रेस ने इसे एक कार्यक्रम का रूप दे दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने इसी पोस्टर को ट्वीट किया। साथ में लिखा कि

प्रियंका गांधी ने बदल दी प्रोफ़ाइल फोटो:

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी ट्विटर की प्रोफाइल फोटो बदल दी। अपने प्रोफाइल फोटो के तौर पर उन्होंने इसी पोस्टर को लगा दिया। जिस पर लिखा है, “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?”

आज कांग्रेस पार्टी की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। प्रेस कांफ्रेंस ऑनलाइन माध्यम पर हो रही थी। इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इसी सवाल को दोहराया। पवन खेड़ा ने साथ में एक अन्य पोस्टर भी दिखाई। जिस पर लिखा था कि “मैं आपको चुनौती देता हूं, प्रधानमंत्री जी! मुझे गिरफ्तार करो।”

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पवन खेड़ा

कोरोना महामारी में लगातार लोगों की मदद कर रहे यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने भी एक ट्वीट किया। श्रीनिवास ने भी वही सवाल दोहराया।

पोस्टर और गिरफ्तारी, क्या है मामला:

गौरतलब है कि दिल्ली के अलग अलग इलाकों में एक पोस्टर शुक्रवार को देखा गया। काले रंग के इस पोस्टर पर लिखा था, “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?” ऐसी पोस्टर लगने की शिकायत दिल्ली पुलिस को मिली। इस पर पुलिस हरकत में आ गई। गत शनिवार को दिल्ली पुलिस ने कुल 17 मुकदमे दर्ज किए। जबकि ऐसे पोस्टर लगाने वाले 15 लोगों को भी गिरफ्तार किया। इंडियन एक्सप्रेस के खबर के मुताबिक पोस्टर लगाने वाले बेरोजगार मजदूर थे। जिन्हें इस पोस्टर के सवाल और राजनीतिक मंशा से कोई मतलब नहीं था। उन्हें इसके बदले मजदूरी मिली। इसलिए उन्होंने पोस्टर चिपकाए।

पोस्टर पर लिखा सवाल कड़वा है। जो नरेंद्र मोदी सरकार के वैक्सीन नीति को घेर रहा है। सरकार ने शुरुआती दिनों में दो स्वदेशी वैक्सीन को विदेशों में भेजा। लेकिन अब देश में ही टीके की भयानक किल्लत देखने को मिल रही है। ऐसे में सवाल तो बनता है कि आखिर नरेंद्र मोदी सरकार ने वैक्सीन देश से बाहर क्यों भेजा? लेकिन इस सवाल का जवाब सरकार अपने तरीके से दे रही है। लोगों को गिरफ्तार करके। इसी के जवाब में कांग्रेस पार्टी ने आज इस पोस्टर को जमकर उछाला है। दिलचस्प होगा कि भाजपा सरकार इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है?

Related Articles

Leave a Comment