Latest News
Home कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में एक ही दिन में पंद्रह हजार से ज्यादा मरीज, मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

उत्तर प्रदेश में एक ही दिन में पंद्रह हजार से ज्यादा मरीज, मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

by Khabartakmedia

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 का संक्रमण बेहद तेजी से बढ़ रहा है। स्थिति लगातार नाजुक बनी हुई है। कोरोना वायरस के यह दूसरा लहर पहली बार से ज्यादा ख़तरनाक नजर आ रहा है। संक्रमण के आंकड़ों में हर रोज भारी उछाल देखने को मिल रही है। रविवार को उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसे ही आंकड़े सामने भी आए हैं। महज एक ही दिन में 15,353 कोरोना मरीज सामने आए हैं। ये आंकड़ा गत शनिवार यानी कल से तीन हजार अधिक है। उत्तर प्रदेश में अब 71,241 सक्रिय मामले हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रदेश के राजभवन में मुख्यमंत्री और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की देखरेख में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक चल रही है। जहां कोरोना पर काबू पाने के उपायों और रणनीतियों पर चर्चा चल रही है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आज ही एक नया आदेश जारी किया है। जिसमें सभी शिक्षण संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद करने की बात कही गई है। पहले इन्हें 14 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया था। लेकिन संक्रमण का खतरा बढ़ता देख इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में टीकाकरण को लेकर भी मुश्किलें खड़ी होने लगी हैं। कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की किल्लत है। जिसकी वजह से 45 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग भी पूरी तरह से टीका नहीं लगवा पा रहे हैं।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Comment