Latest News
Home कोरोना वायरस अब जा सकेंगे स्विमिंग पूल और यहां भी, नहीं रही पाबंदी!

अब जा सकेंगे स्विमिंग पूल और यहां भी, नहीं रही पाबंदी!

by Khabartakmedia

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियां अब अपनी आखिरी सांस ले रही हैं। धीरे-धीरे कई तरह की बंदिशें हटाई जा रही हैं। इसी बाबत बुधवार को भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने एक नई दिशा निर्देश जारी कर दी है। जिसके तहत सिनेमा घरों, थियेटर और स्विमिंग पूल को लेकर छूट दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा है कि अब सिनेमा घर और थिएटर बैठक के ज्यादा क्षमता (maximum seating capacity) के साथ खोले जा सकेंगे।

स्विमिंग पूल (file photo)

नई दिशानिर्देश के अनुसार स्विमिंग पूल जाने पर से रोक को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। अब हर कोई स्विमिंग पूल जा सकेगा। बता दें कि इससे पहले स्विमिंग पूल में सिर्फ खिलाड़ियों को जाने की छूट मिली थी। जबकि सामान्य लोगों के यहां जाने पर रोक लगाई गई थी। तो वहीं सिनेमा घरों को भी सिर्फ आधे सीटों के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई थी। लेकिन अब ये अपनी पूरी क्षमता के हिसाब से खोले जा सकेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार ने तमाम गतिविधियों पर रोक लगा रखी थी। किसी एक जगह पर लोगों के इकट्ठा होने से सतर्कता बरती जा रही थी। ताकि संक्रमण के ख़तरे को कम किया जा सके। अब भारत में कोरोना का खतरा कम हो गया है। भारत ने कोरोना के दो टीके भी बना लिए हैं। इस तरह अब स्थिति लगभग सामान्य होने की तरफ है। बाजार अब पूरी तरह से खुल चुके हैं। व्यवहार में कोई रोकटोक देखने को नहीं मिल रही है। मास्क और शारीरिक दूरी बीते समय की बात हो चुकी है। हालांकि सरकार अभी भी इन नियमों का पालन करने को कह रही है।

Related Articles

Leave a Comment