Latest News
Home ताजा खबर CBSE बोर्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट, रद्द हुई परीक्षाएं

CBSE बोर्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट, रद्द हुई परीक्षाएं

by Khabartakmedia

CBSE Board Exam Update. इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। CBSE बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। Covid-19 की स्थिति को देखते हुए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि “भारत सरकार ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है।” पीएम ने यह भी कहा है कि “व्यापक विचार विमर्श के बाद हमने एक ऐसा निर्णय लिया है जो विद्यार्थियों के हित में है। जो कि युवाओं के स्वास्थ्य के साथ साथ उनके भविष्य के लिए भी ठीक है।”

कक्षा 12 के सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट एक तय मानक के आधार पर बनाया जाएगा। सभी विद्यार्थियों का आंकलन पिछली कक्षा के परीक्षा परिणाम के आधार पर की जा सकती है। इसके लिए जल्द ही एक समय निर्धारित किया जाएगा। जिसके अंतर्गत मार्कशीट बनाने के लिए मानक सुनिश्चित किए जाएंगे।

किसने क्या कहा:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के इस निर्णय पर ट्वीट किया है। अरविंद केजरीवाल ने इस पर खुशी जाहिर है कि है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की बैठक से पहले भी एक ट्वीट किया था। केजरीवाल 12 वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।

गौरतलब है कि गत सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक पत्र लिखा था। पत्र केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को लिखी गई थी। प्रियंका गांधी ने भी परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Comment