Latest News
Home ताजा खबर बरेका में अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर “धरा” का लोकार्पण, महिला कर्मियों ने दिखाई हरी झंडी

बरेका में अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर “धरा” का लोकार्पण, महिला कर्मियों ने दिखाई हरी झंडी

by Khabartakmedia

अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बनारस रेल इंजन कारखाना लोको असेम्‍बली शॉप में रविवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल ने प्रमुख विभागाध्‍यक्षों की मौजूदगी में विद्युत रेल इंजन ‘धरा’ को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया। जिसे सहायक लोको पायलट प्रिया राय द्वारा गंतव्‍य स्‍थान को भेजा गया। ये 6000 अश्‍व शक्ति डब्ल्यूएपी-7 विद्युत रेल इंजन संख्या- 37555 को पूर्वोत्‍तर रेलवे के गोंडा विद्युत शेड को भेजा जा रहा है।

इसी मौके पर बरेका कार्मिक विभाग के तत्‍वावधान में स्‍थानीय प्राविधिक प्रशिक्षण केन्‍द्र प्रांगण में महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम की मुख्‍य अतिथि अंजली गोयल, महाप्रबंधक ने अपने उद्बोधन में अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस की सार्थकता पर बोलते हुए महिला बरेका कर्मियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने महिलाओं को और अधिक सशक्‍त होने की आवश्‍यकता की बात कही।

इस अवसर पर बरेका की महिला कर्मियों ने भी महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार व्‍यक्‍त किए। साथ ही गीत, गजल एवं काव्‍य पाठ आदि के माध्‍यम से महिलाओं की व्‍यथा, संघर्ष एवं स्‍वाभिमान को उजागर किया।
इसी क्रम में महाप्रबंधक गोयल ने अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को समर्पित पत्रिका ‘निहारिका’ का विमोचन करने के साथ-साथ कोविड-19 जैसे संक्रमण काल में मानव सेवा, उत्‍पादन एवं साफ-सफाई में अविस्‍मरणीय योगदान देने वाले 11 महिला कर्मियों को सम्‍मानित किया।

कार्यक्रम का शुभारम्‍भ महाप्रबंधक गोयल द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर राजेश कुमार राय, प्रमुख मुख्‍य विद्युत इंजीनियर, डी.एस.जंगपांगी, प्रमुख मुख्‍य सामग्री प्रबंधक, वी.के.सक्‍सेना, प्रमुख मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर, पी.के.सिंह, प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी, वाई.के.श्रीवास्‍तव, प्रमुख वित्‍त सलाहकार, आलोक कुमार, प्रमुख मुख्‍य सुरक्षा आयुक्‍त, संतोष कुमार, प्रमुख मुख्‍य इंजीनियर, डॉ.सुजीत मल्‍लीक, प्रमुख मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी सहित बड़ी संख्‍या में विभागाध्‍यक्ष, अधिकारी एवं महिला कर्मी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment