Latest News
Home ताजा खबर भाजपा के सांसद मंच पर ही भूल गए सुभाष चन्द्र बोस का नाम, कह दिया नेताजी चंद्रशेखर आजाद!

भाजपा के सांसद मंच पर ही भूल गए सुभाष चन्द्र बोस का नाम, कह दिया नेताजी चंद्रशेखर आजाद!

by Khabartakmedia

23 जनवरी, दिन शुक्रवार यानी कि आज है नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती। आजादी की लड़ाई के सबसे बड़े क्रांतिकारियों में से एक। देशभर में नेताजी को याद किया जा रहा है। कार्यक्रम हो रहे हैं। लोग देश के लिए उनके योगदानों पर बात कर रहे हैं।
ऐसे ही एक कार्यक्रम में आज मध्यप्रदेश के इंदौर से भाजपा के सांसद शंकर लालवानी पहुंचे थे। शंकर लालवानी मंच पर पहुंचे। उन्हें सुभाष चन्द्र बोस जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए आमंत्रित किया गया। शंकर लालवानी भाषण देने। उन्होंने सुभाष चन्द्र बोस को याद तो किया लेकिन उनका नाम भूल गए।

लालवानी भाषण देते हुए भूल गए कि आज किसकी जयंती है। उनके दिमाग में चंद्रशेखर आजाद का नाम भी दिमाग में आया। लेकिन फिर उन्हें लगा कि नहीं आज तो नेताजी नाम के किसी महापुरुष की जयंती है। इसलिए लालवानी ने चंद्रशेखर आजाद के नाम के आगे ही नेताजी लगा दिया। तीन बार की कोशिशों के बाद भी भाजपा के सांसद नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का नाम नहीं ले सके। अंततः उन्होंने कहा कि “आज हम चंद्रशेखर आजाद बोस की जयंती मना रहे हैं।”
बता दें कि केंद्र की भाजपा सरकार ने सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को “पराक्रम दिवस” के रूप में मनाने की घोषणा की थी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नेताजी की जन्मस्थली पश्चिम बंगाल पहुंचे थे। वहां उन्होंने नेताजी के योगदानों को याद किया। लेकिन इंदौर से भाजपा के सांसद को इन बातों की कोई परवाह नहीं। आज के “नेता” ने सच्चे मायनों में “नेताजी” के नाम तक को भुला दिया। चंद्रशेखर आजाद और सुभाष चन्द्र बोस को एक कर दिया।

Related Articles

Leave a Comment