Latest News
Home शिक्षाविश्वविद्यालय 30 जून से पहले नहीं होंगी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की परीक्षाएं!

30 जून से पहले नहीं होंगी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की परीक्षाएं!

by Khabartakmedia

वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में बुधवार को परीक्षा संबंधी कई जरूरी फैसले लिए गए। वैश्विक कोविड-19 महामारी में विश्वविद्यालय की गतिविधियों को लेकर आज एक बैठक हुई। यह बड़ी बैठक काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में हुई। विश्वविद्यालय के अलग अलग संकाय अध्यक्षों, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक व अन्य अधिकारियों के साथ कुलपति ने यह उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान कोरोना संक्रमण और बीएचयू के कामकाज को लेकर बातचीत हुई। साथ ही कई बड़े फैसले लिए गए।

बैठक में यह फैसला किया गया है कि बीएचयू को 15 मई तक बंद रखा जाएगा। इस दौरान सभी ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। कार्यालय से जुड़े सभी जरूरी कार्य “Work From Home” के हिसाब से होंगी। हालांकि बीएचयू प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि ये निर्णय चिकित्सा एवं आपातकालीन सेवाओं जैसे सर सुन्दरलाल चिकित्सालय, शताब्दी सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक, ट्रॉमा सेन्टर, फार्मेसी, जल एवं विद्युत आपूर्ति विभाग, सफाई एवं सहायक सेवाएं, सुरक्षा, डेयरी, कृषि फार्म एवं कोविड-19 के नियंत्रण से संबंधित सेवाओं पर लागू नहीं होगा।

कब होंगी परीक्षाएं:

कुलपति की अध्यक्षता में हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में विश्वविद्यालय की परीक्षाओं पर भी विचार किया गया है। बीएचयू की सभी परीक्षाओं को 30 जून तक टालने का फैसला लिया गया है। बताया गया है कि बीएचयू में 30 जून से पहले किसी भी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। 30 जून के बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा कराने पर विचार किया जाएगा। 30 जून के बाद ही यदि हालात सामान्य हुए तब परीक्षाओं की समय सारणी बीएचयू की ओर से जारी किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Comment