Latest News
Home कोरोना वायरस BHU एमएस के बाद ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज ने दिया इस्तीफा, कोविड प्रबंधन में नाकामी बन रही है वजह!

BHU एमएस के बाद ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज ने दिया इस्तीफा, कोविड प्रबंधन में नाकामी बन रही है वजह!

by Khabartakmedia

वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में एक के बाद एक लगातार दो बड़े अधिकारियों ने इस्तीफा सौंप दिया है। पहले गत गुरुवार को बीएचयू के एमएस ने अपना इस्तीफा दे दिया। तो अब शुक्रवार को ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आज बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज प्रो. डॉ. संजीव गुप्ता ने अपना पद त्याग कर दिया। प्रो. संजीव गुप्ता ने यह काम तब किया है जब ट्रॉमा में कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को बीएचयू के एमएस ने अपना इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों के हवाले से यह कहा गया कि एमएस प्रो. एसके माथुर कोविड मरीजों की स्थिति को संभाल नहीं पा रहे थे। कोविड मरीजों से जुड़े इंतजाम में लगातार लापरवाहियां सामने आ रही थीं। अस्पताल में कोविड प्रबंधन को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही थी। जिसके दबाव में उन्होंने अपना पद छोड़ दिया। जिसके यह कार्यभार कैलाश कुमार गुप्ता को सौंप दी गई है।

माना जा रहा है कि इन दोनों इस्तीफों के पीछे कोविड प्रबंधन को लेकर सामने आ रही गड़बड़ियां ही कारण हैं। प्रो. संजीव गुप्ता ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा है कि “अस्पताल में हाल के समय में जिस तरह की व्यवस्था बनी है उसमें काम करना ठीक नहीं होगा।” बता दें कि बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर दोनों ही जगहों से लापरवाहियों की खबरें सामने आ रही थी। अस्पताल प्रबंधन को लेकर जिला प्रशासन तक शिकायत पहुंच चुकी थी। जिसके बाद से अस्पताल प्रबंधन में आपसी तालमेल की कमी दिख रही है। इन्हीं वजहों से पिछले दो दिनों में दो आला अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। बहरहाल ट्रॉमा सेंटर के नए इंचार्ज को लेकर मंथन चल रही है। जल्द ही यह जिम्मेदारी किसी अन्य व्यक्ति को सौंपी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Comment