Latest News
Home ताजा खबर बिहार में बोर्ड परीक्षा के पर्चा भईल लीक, खेसारी लाल यादव के ई बात लागी बड़ी नीक

बिहार में बोर्ड परीक्षा के पर्चा भईल लीक, खेसारी लाल यादव के ई बात लागी बड़ी नीक

by Khabartakmedia

बिहार में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। बोर्ड परीक्षा में होने वाली धांधलियों के लिए बदनाम बिहार एक बार फिर सुर्खियों में है। कारण वही पुराना है। बोर्ड परीक्षाओं की लचर व्यवस्था। परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया है। कक्षा 10 के समाजिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले ही छात्रों तक पहुंच गए। बात सामने आई तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरकत में आए। उसके बाद लीक हुए विषयों की परिक्षाएं रद्द कर दी गई।

बिहार बोर्ड परीक्षाओं के इस गड़बड़झाले पर भोजपुरी गायक और फिल्म अभिनेता खेसारी लाल यादव ने ट्वीट किया है। खेसारी लाल यादव ने लिखा है कि “जहाँ एक ओर युवा बेरोजगारी से परेशान है वहीं दूसरी ओर पर्चा लीक से विद्यार्थियों का भारी नुकसान हो रहा है! देश के वर्तमान और भविष्य को हम ऐसे उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते! सरकार से गुजारिश है की शिक्षा व्यवस्था और रोजगार सृजन के प्रति ध्यान दें! ध्यान दीं मालिक, जिंदगी क बात बा!”

खेसारी लाल यादव का खुलकर रोजगार और परीक्षा के मुद्दे पर बोलना लोगों को पसंद आ रहा है। बहुत से फिल्मी कलाकार राजनीतिक कारणों से ऐसे मुद्दों पर चुप्पी साधे रहते हैं। लेकिन खेसारी लाल यादव ने बगैर लागलपेट के सच्चाई से ट्वीट किया है। गौरतलब है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई है। शायद ही ऐसी कोई परीक्षा होती है, जिसमें किसी प्रकार के फर्जीवाड़े की खबर न आती हो। प्रतियोगी परीक्षाओं से लेकर बोर्ड कि परीक्षाओं तक का हाल एक जैसा ही है। लेकिन बिहार सरकार इस ओर गंभीरता से ध्यान देती दिखाई नहीं दे रही है।

Related Articles

Leave a Comment