Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी: ट्रॉमा सेंटर और होमी भाभा कैंसर अस्पताल में बढ़ाई जाएगी कोविड बेड की संख्या

वाराणसी: ट्रॉमा सेंटर और होमी भाभा कैंसर अस्पताल में बढ़ाई जाएगी कोविड बेड की संख्या

by Khabartakmedia

वाराणसी में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर अस्पतालों में बेड बढ़ाने का फैसला किया गया है। दो बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ कोविड के मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। ये दो अस्पताल हैं काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का ट्रॉमा सेंटर और लहरतारा की होमी भाभा कैंसर अस्पताल। इन दोनों अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए बिस्तर बढ़ाई जाएगी।

इस फैसले के बाद अब ट्रॉमा सेंटर में कुल 140 कोविड मरीजों के बेड हो जाएंगे। जबकि होमी भाभा कैंसर अस्पताल में यह संख्या 100 हो जाएगी। इन दोनों अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता को देखते हुए बेड बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। काशी कोविड रिस्पॉन्स सेंटर के तत्वाधान में एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने अस्पतालों का जायजा लिया।

एमएलसी अरविंद शर्मा ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के सर सुंदरलाल अस्पताल, ट्रॉमा सेंटर और होमी भाभा कैंसर अस्पताल के डाक्टरों से मुलाकात की। उन्होंने इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की स्थिति भी जानी। ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे, अरविंद कुमार शर्मा ने कहा। साथ ही इसी के तहत दोनों अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बेड की संख्या में भी वृद्धि होगी।

Related Articles

Leave a Comment