Latest News
Home खेल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, हुई इन बड़े खिलाड़ियों की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, हुई इन बड़े खिलाड़ियों की वापसी

by Khabartakmedia

फ़रवरी महीने से शुरू हो रहे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बीसीसीआई के चयन समिति ने मंगलवार को 18 खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम का ऐलान किया। टीम की कमान एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को सौंपी गई है। विराट कोहली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के बाद छुट्टी पर थे। टीम का उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है।
चयनकर्ताओं ने बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को चुना है। पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अपने खराब खेल का खामियाजा भुगतना पड़ा।

विराट कोहली (file photo)

भारतीय टीम में एक बार फिर से हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है। जडेजा अपनी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी टीम में वापसी कर चुके हैं। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को भी भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ जगह मिली है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होगा। दूसरा मैच भी चेन्नई में ही खेला जाएगा। पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए आज भारत की 18 खिलाड़ियों वाली इस टीम का चयन किया गया है।
भारतीय क्रिकेट टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर

Related Articles

Leave a Comment