Latest News
Home ताजा खबर अवॉर्ड शो में I STAND WITH FARMERS वाला मास्क पहनकर कौन पहुंचा, लोगों ने अक्षय और अजय को बुलाया!

अवॉर्ड शो में I STAND WITH FARMERS वाला मास्क पहनकर कौन पहुंचा, लोगों ने अक्षय और अजय को बुलाया!

by Khabartakmedia

किसान आंदोलन ने 108 दिन का समय पूरा कर लिया है। जैसा कि मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि किसान बगैर अपनी मांगें मनवाए दिल्ली से हिलेंगे नहीं। यही जमीनी सच्चाई भी है। किसान नेताओं से लेकर दिल्ली की सीमा पर बैठा हर किसान इसी सोच पर टिका है। बीच के उथल पुथल से गोदी मीडिया और स्टूडियों के एंकर ये कयास लगा रहे थे कि किसान आंदोलन ने अपना समर्थन खो दिया है। ऐसी भविष्यवाणी हुई कि अब आंदोलन खत्म हो जाएगा। लेकिन “हवाईवाणी” कहां सच साबित होती है? देश से लेकर विदेशों तक किसान आंदोलन को मिल रहा समर्थन अब भी बरकरार है।

लेकिन इस किस्से में नया क्या है? नया ये है कि एक अंतरराष्ट्रीय शख्सियत ने एक बार फिर किसान आंदोलन के समर्थन से खबरें बना दी है। दरअसल एक यूट्यूब की कंटेंट क्रिएटर हैं। नाम है लिली सिंह। कनाडा की रहने वाली हैं। लिली सिंह ग्रैमी पुरस्कार समारोह में पहुंची थी। लिली सिंह ने मास्क पहना हुआ था। लेकिन मास्क साधारण नहीं था। उस पर एक बात लिखी हुई थी। वो बात है “I STAND WITH FARMERS.” उन्होंने अपनी तस्वीर ट्वीट की है। ट्वीट में लिखा है कि “I know red carpet/award show pictures always get the most coverage, so here you go media. Feel free to run with it.”

बता दें कि लिली सिंह एक मशहूर यूट्यूबर हैं। उनके यूट्यूब चैनल को 1.49 करोड़ लोगों ने सब्सक्राइब किया है। लिली के माता पिता भारत के पंजाब राज्य के थे। पंजाब से वे टोरंटो चले गए। यहीं लिली का जन्म हुआ। ये पहला मौका नहीं है कि लिली ने किसी आंदोलन पर अपना समर्थन जाहिर किया है। अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद Black Lives Matter के आंदोलन में भी वो शामिल हुई थीं। बताया जाता है कि लिली ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के लिए प्रचार भी किया था।

ट्विटर पर प्रतिक्रिया:

लिली सिंह के इस ट्वीट के बाद प्रतिक्रिया एक्सप्रेस तेजी से दौड़ पड़ी है। लोग अपनी वैचारिक सुविधानुसार इस पर टिप्पणी कर रहे हैं। कई लोगों ने व्यंग भी कसा है। व्यंग ऐसा जो कई लोगों के पेट में मरोड़ ला सकता है। रणविजय सिंह नाम के स्वतंत्र पत्रकार ने लिली सिंह को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि “अक्षय कुमार, अजय देवगन, सचिन तेंदुलकर हाजिर हों।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों रिहाना नाम की एक पॉप गायिका ने किसान आंदोलन के साथ सरकार के रवैए को लेकर एक ट्वीट किया था। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। जिसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार हरकत में आ गई थी। विदेश मंत्रालय ने बकायदे एक लंबा बयान जारी किया था। इसके बाद अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, करण जौहर, सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर जैसे नामचीन हस्तियों ने “भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने की अपील” वाला ट्वीट किया था। इन सभी ने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की बातों को इशारों में प्रोपेगैंडा बताया था। विदेश मंत्रालय के बयान में शामिल हैशटैग “IndiaAgainstPropaganda” के साथ ट्वीट किया था।

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत सरकार एक बार फिर इस तरह की अंतरराष्ट्रीय टिप्पणी पर अपना पक्ष रखती है या इसे नजरंदाज करती है? देखना होगा कि रिहाना के ट्वीट के बाद सरकार के समर्थन में खुलकर बोलने वाले कलकार और खिलाड़ी इस बार क्या कहते हैं?

Related Articles

Leave a Comment