Latest News
Home ताजा खबर किसानों के मुद्दे पर अन्ना हजारे का बड़ा ऐलान, शुरू करेंगे अनशन!

किसानों के मुद्दे पर अन्ना हजारे का बड़ा ऐलान, शुरू करेंगे अनशन!

by Khabartakmedia

सामाजिक कार्यकर्ता और लोकपाल आंदोलन से कांग्रेस सरकार की नींव हिला देने वाले अन्ना हजारे ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। अन्ना हजारे ने किसानों के अलग-अलग मुद्दों पर अनशन करने की बात कही है। उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। यह अनशन महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को शुरू होगा। अन्ना महाराष्ट्र के रालेगणसिद्धी नामक जगह पर यह अनशन करेंगे।

अन्ना हजारे की ओर से जारी इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि अनशन स्थल पर बहुत लोगों को इकट्ठा नहीं होना है। क्योंकि कोरोना का खतरा टला नहीं है। उन्होंने अपील की है कि जो लोग इस अनशन को समर्थन देना चाहें वे अपने गांव, तहसील या जिले में ही शांतिपूर्ण आंदोलन करें। अन्ना हजारे ने 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है की शांति आंदोलन की शक्ति होती है, गांधी जी ने हमें यही सिखाया है।

सरकार ने किया नजरंदाज:

अन्ना हजारे ने कहा है कि किसानों के विभिन्न मुद्दों पर उन्होंने 2018 और 2019 में अनशन किया था। जिसके बाद सरकार ने इस बाबत उन्हें आश्वासन भी दिया। लेकिन फिर वे अपने वादे से मुकर गए। इसलिए एक बार फिर अन्ना अनशन करेंगे। जो कि किसानों के कई अलग-अलग मुद्दों पर होगा। जिसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी शामिल है।
अन्ना ने कहा है कि उन्होंने पांच बार प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री को पत्र लिखा है। लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं। इसलिए वे महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी, 2021 से रालेगणसिद्धी के यादव बाबा मंदिर में अपना अनशन शुरू करेंगे।

Related Articles

Leave a Comment