Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी वाराणसी में ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन का धरना-प्रदर्शन

वाराणसी में ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन का धरना-प्रदर्शन

by
All India Loco Running Staff Association Protest in Varanasi

गुरुवार का दिन वाराणसी में चहलपहल भरा रहा। एक तरफ जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर उछल कूद रही तो दूसरी ओर कई जगहों पर धरना प्रदर्शनों के नारे भी सुनने को मिले। आज ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने वाराणसी में धरना प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने डीजल लॉबी वाराणसी, पूर्वोत्तर रेलवे के सामने प्रदर्शन किया।

यह प्रदर्शन ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के मंडल मंत्री के. पी. यादव और शाखा अध्यक्ष ओ. पी. विश्वकर्मा के नेतृत्व में हुआ। प्रदर्शन कर रहे रेलवे कर्मचारियों की मांग है कि जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक फ्रीज किए गए DA/DR के भत्ते को एरियर के रूप में भुगतान किया जाए। एसोसिएशन ने मांग की है कि रेल प्रशासन द्वारा लाइन बॉक्स के स्थान पर ट्रॉली बैग का भार लोको पायलट के कंधे पर देना बंद किया जाए।

इसके अलावा रात्रिकालीन भत्ते की सीलिंग को घटाते हुए सभी रेल कर्मचारियों को NDA देने की भी मांग एसोसिएशन ने की है। इन लोको पायलट कर्मचारियों ने रेलवे के निजीकरण का भी विरोध किया है।

इस प्रदर्शन में रविन्द्र कुमार, ओ. पी. सिंह, चंद्रभान कुमार, रंजीत कुमार, बिनोद कुमार, फूलचंद, विनीत कुमार, निरंजन कुमार, कमलेश कुमार व अन्य रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान ज्यादातर लोगों ने मास्क पहन रखा था। सेनेटाइजर का भी इस्तेमाल लोग कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Comment