Latest News
Home शिक्षाविश्वविद्यालय काशी विद्यापीठ: परीक्षा से पहले खोले गए सभी छात्रावास, जानिए क्या हैं निर्देश

काशी विद्यापीठ: परीक्षा से पहले खोले गए सभी छात्रावास, जानिए क्या हैं निर्देश

by
Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith University

हात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (MGKVP) में वार्षिक और स्मेस्टर परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा शुरू होने में अब महज पांच दिनों का समय रह गया है। इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी छात्रावासों के ताले खोल दिए हैं। जब तक विश्वविद्यालय में परीक्षाएं होंगी तब तक छात्र छात्राएं हॉस्टल में रह सकेंगे। ये सुविधा उन्हीं के लिए है जो पहले से छात्रावास में रहते थे।

काशी विद्यापीठ के जेके महिला छात्रावास (JK), आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास (ND) और लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास (LBS) को परीक्षा के चलते खोला गया है। छात्रावासों में रहने वाले लड़के लड़कियां यह मांग कर रहे थे कि परीक्षा के समय हॉस्टल खोले जाएं। ताकि दूर दराज से आने वाले इन विद्यार्थियों को ठहरने की समस्या न हो।

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान विश्वविद्यालय बंद कर दिया गया था। इसी दौरान सभी छात्रावासों को भी बंद कर दिया गया था। गांव से आने वाले लगभग सभी विद्यार्थी तालाबंदी के वक्त अपने घर लौट गए थे। अब उन्हें एक बार वाराणसी आना है। क्योंकि परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। ऐसी स्थिति में शहर में रहने का सवाल पैदा हो गया था।

15 जुलाई से परीक्षा का आगाज़:

गौरतलब है कि काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में आने वाले 15 जुलाई से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। वाराणसी समेत कुल पांच जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस दौरान स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षाएं होंगी।

छात्रावास खुलने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह भी बताया है कि परीक्षा समाप्त होने के दो दिन बाद ही छात्रावास में कमरा खाली करना होगा। यानी कि जो भी छात्र या छात्रा हॉस्टल में रहेंगे उन्हें परीक्षा खत्म होने के बाद दो दिनों के अंदर ही हॉस्टल छोड़ना होगा। बता दें कि विश्वविद्यालय में 9 अगस्त को परीक्षाएं समाप्त होंगी।

Related Articles

Leave a Comment