शुरू हुई गोरखपुर से वाराणसी के बीच हवाई यात्रा, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

0
216
पहले दिन यात्रियों को गुलाब का फूल देकर किया गया स्वागत

गोरखपुर से क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत रविवार से वाराणसी और कानपुर के लिए सेवा शुरू हो गई है। स्पाइस जेट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 27 मार्च से 29 अक्टूबर तक अपना समर शेड्यूल जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उड़ान योजना के तहत इंटर स्टेट फ्लाइट गोरखपुर से वाराणसी का शुभारंभ किया। सरकार ने गोरखपुर से वाराणसी के लिए 12 फ्लाइट्स की व्यवस्था की है। एक से दो दिन में इन उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी ।

एयरपोर्ट पर पहले दिन गुलदस्ता देकर यात्रियों का हुआ स्वागत

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गोरखपुर के बीच नयी और सीधी विमान सेवा आज से प्रारंभ होने पर 20 यात्रियों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान सुबह 08.55 बजे गोरखपुर के लिये उड़ान भरी। वहीं, गोरखपुर से वाराणसी आते समय इस विमान का वर्चुअल रूप से सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन किया। वाराणसी एयरपोर्ट से विमान से जाने वाले यात्रियों को एयरलाइंस कर्मियों द्वारा गुलदस्ता और फूल भेंट किया गया।

एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि वाराणसी से गोरखपुर के अलावा जयपुर, पटना और गुवाहटी सहित अन्य शहरों के लिये भी आज से विमान सेवा प्रारंभ हुई है। हालांकि कुछ शहरों के लिये पहले भी विमान सेवाएं संचालित होती थी जो कोविड व आफ सीजन के चलते बंद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here