Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंउत्तर प्रदेश ABVP लखनऊ ने शुरू किया विद्यार्थी संपर्क अभियान, एक लाख विद्यार्थियों से संपर्क का लक्ष्य

ABVP लखनऊ ने शुरू किया विद्यार्थी संपर्क अभियान, एक लाख विद्यार्थियों से संपर्क का लक्ष्य

by
ABVP Lucknow Workers

खिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) लखनऊ महानगर ने विद्यार्थी संपर्क अभियान की शुरुआत की है। एबीवीपी द्वारा 15 जून से 20 जून तक विद्यार्थी संपर्क अभियान का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से एबीवीपी के कार्यकर्ता हर दिन विद्यार्थियों से फोन के माध्यम से संपर्क कर रहे हैं। 15 जून को एबीवीपी लखनऊ महानगर के विद्यार्थी संपर्क अभियान का उद्घाटन समारोह वेबीनार के माध्यम से संपन्न हुआ।

उद्घाटन समारोह में एबीवीपी लखनऊ महानगर की अध्यक्षा डॉ. मंजुला उपाध्याय ने कहा कि, “एबीवीपी अपने स्थापना काल से ही विद्यार्थियों के हित के लिए कार्य करता आ रहा है। आंदोलनात्मक, रचनात्मक एवं संगठनात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से एक सशक्त छात्रशक्ति के निर्माण में प्रयासरत है। एबीवीपी एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है जो विद्यार्थियों की क्षमता एवं शक्ति को पहचानता है एवं उनको सही दिशा देने में विश्वास रखता है।”

एबीवीपी अवध प्रांत के प्रांत मंत्री अंकित शुक्ला जी बताया की, “जब भी समाज में किसी भी प्रकार की आपदा आई है तब एबीवीपी ने बढ़ चढ़ कर कार्य किया है। ऐसे वैश्विक महामारी के समय में भी विद्यार्थियों से संपर्क बना रहे इसके लिए एबीवीपी विद्यार्थी संपर्क अभियान का आयोजन कर रही है। जिसके माध्यम से एबीवीपी लखनऊ महानगर के कार्यकर्ताओं ने एक लाख विद्यार्थियों से संपर्क करने का लक्ष्य तय किया है।”

लखनऊ महानगर के महानगर संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव ने बताया कि, “भारत के युवा ही हमारा भविष्य हैं। भविष्य का भारत कैसा होगा यह हमारे युवाओं पे निर्भर करता है इसलिए युवाओं को सही दिशा, मार्गदर्शन एवं गति देने की जिम्मेदारी हम सभी की है।”

इस अभियान के माध्यम से परिषद् कार्यकर्ता विद्यार्थियों से वार्ता कर कोरोना काल के दौरान आने वाली समस्याओं से रूबरू होंगे। उनका कुशल क्षेम जानेंगे, वार्ता के दौरान संज्ञान में आने वाली समस्याओं के समाधान का प्रयास भी करेंगे।

आज आयोजित इस वेबिनार का संचालन एबीवीपी लखनऊ महानगर के सहमंत्री सिद्धार्थ शाही ने किया। कार्यक्रम में संजय बाजपाई, डॉ. विजय मिश्रा, डॉ. निशांत पांडेय, डॉ. उपासना सिंह, प्रो. दीपा द्विवेदी, विनम्र पांडेय, सौम्य श्वेतांशु, उत्कर्ष अवस्थी, हर्ष मिश्रा, आशीष वर्मा, शांतनु मिश्रा, आलोक पाण्डेय, ज्ञानेंद्र मणि त्रिपाठी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment