Latest News
Home ताजा खबर अरविंद केजरीवाल का चुनावी ऐलान, मुफ्त होगी बिजली, कुमार विश्वास ने कसा तंज!

अरविंद केजरीवाल का चुनावी ऐलान, मुफ्त होगी बिजली, कुमार विश्वास ने कसा तंज!

by
Arvind Kejriwal

Punjab Politics. 2022 का साल चुनावों का होना वाला है। कई बड़े और राज्यों के विधानसभा चुनाव 2022 में ही होने हैं। उत्तर प्रदेश इनमें सबसे पहला नाम है। दूसरा बड़ा नाम है पंजाब। इन दोनों राज्यों सियासी चहलपहल भी बढ़ चुकी है। राजनीतिक दल के नेता बैठक कर रहे हैं। समीकरण बैठा रहे हैं। चुनाव की तैयारियों के चादर की सिलाई कर रहे हैं। मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पंजाब का दौरा किया।

अरविंद केजरीवाल का पंजाब दौरा आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर था। केजरीवाल ने आज पंजाब पहुंचकर चुनावी शंखनाद कर दी है। आज उन्होंने पंजाब पहुंचकर कुछ बड़े वादे भी किए हैं।

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से तीन वादे किए हैं।

  1. यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त होगी।
  2. सभी पुराने घरेलू बकाया बिल माफ की जाएगी। साथ ही जिनके बिजली का कनेक्शन कटा है, उन्हें कनेक्शन वापस दी जाएगी।
  3. पंजाब में 24 घंटे बिजली मिलेगी।

दिल्ली से तुलना:

अरविंद केजरीवाल ने इस ऐलान से पहले भूमिका बांधा। उन्होंने कहा कि पंजाब में बिजली बनती है। इसके बावजूद यहां देश में सबसे महंगी बिजली मिलती है। जबकि दिल्ली में बिजली पैदा नहीं बनती है। फिर भी देश में लगभग सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में मिलती है।

केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि “जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा वो बनाता है। इसके बावजूद देश में सबसे महंगी बिजली पंजाब को क्यों मिलती है? इसकी क्या वजह है? इसकी वजह है कि बिजली कंपनियों और पंजाब की सत्ता के बीच गंदी सांठगांठ है।”

कुमार विश्वास का तंज:

अरविंद केजरीवाल के 300 यूनिट बिजली मुफ्त के वादे पर उनके पुराने साथी और AAP के पूर्व नेता कवि डॉ. कुमार विश्वास ने चुटकी ले ली। कुमार विश्वास ने न्यूज एजेंसी ANI के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि “यमुना जी में तीन सौ यूनिट फ्री बिजली तैरती हुई।”

दरअसल ANI ने अपने ट्वीट में दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके का एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो यमुना नदी की थी। यमुना नदी में जहरीला झाग तैरता हुआ देखने को मिला। इसे ही लेकर कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है।

Related Articles

Leave a Comment