Latest News
Home कोरोना वायरस 60 लाख मरीजों की दहलीज पर खड़ा है भारत, जानें पिछले चौबीस घंटे के कोरोना संक्रमण का हाल

60 लाख मरीजों की दहलीज पर खड़ा है भारत, जानें पिछले चौबीस घंटे के कोरोना संक्रमण का हाल

by Khabartakmedia

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 88,600 लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि अब भी हर दिन एक हजार से अधिक मरीजों की मौत लगातार जारी है। चौबीस घंटे के भीतर भारत में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या 1,124 है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की तादाद 94,503 हो चुकी है। मरने वाले मरीजों का आंकड़ा तेजी के साथ एक लाख की तरफ बढ़ रहा है।
पूरे देश में अब तक इस ख़तरनाक विषाणु से 59,92,532 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 49,41,627 लोग ठीक भी हो चुके हैं। भारत में सक्रिय मरीजों का सटीक आंकड़ा 9,56,402 पर पहुंच चुका है।
भारत में कोरोना विषाणु से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से आगे बढ़ रही है और फिलहाल देश 60 लाख के दहलीज पर खड़ा है। जबकि इस संक्रमण की जद में आकर मरने वाले लोगों की तादाद एक लाख तक पहुंचने वाली है। अभी तक कोरोना विषाणु से बचाव के लिए बनाए जा रहे वैक्सीन के किसी निश्चित समय तक तैयार होने के आसार कम नजर आ रहे हैं। हालांकि दुनिया भर के वैज्ञानिक इस काम में लगे हैं। बहरहाल इस ख़तरनाक संक्रमण से बचने के लिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क पहनने, हाथ धोने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन ही कोरोना विषाणु की पहुंच से लोगों को दूर रख सकता है।

Related Articles

Leave a Comment