Latest News
Home ताजा खबर दिग्गज कलाकार सौमित्र चटर्जी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

दिग्गज कलाकार सौमित्र चटर्जी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

by Khabartakmedia

⚫ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख प्रकट किया।


⚫ ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित सत्यजीत रे के साथ कर चुके थे काम।


⚫ सौमित्र चटर्जी का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सन् 1935 में हुआ था।

भारतीय सिनेमा जगत के पुरोधा कलाकार सौमित्र चटर्जी का रविवार को देहांत हो गया। भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए सिनेमा जगत के सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित हो चुके सौमित्र चटर्जी ने 85 वर्ष की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया। वे ऑस्कर अवॉर्ड विजेता और भारतीय सिनेमा के आदिव्यक्ती सत्यजीत रे के साथ भी काम कर चुके थे। सौमित्र दा के नाम से लोकप्रिय सौमित्र चटर्जी की मृत्यु पर फिल्म जगत समेत उनके प्रशंसक भी मायूस हैं।
सौमित्र चटर्जी के निधन पर भारत के नेताओं ने भी अपना शोक प्रकट किया है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “श्री सौमित्र चटर्जी का निधन विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके निधन से अत्यंत दुख हुआ है। परिजनों और प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!”
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सौमित्र दा के योगदानों को याद करते हुए ट्वीट किया।


कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने भी इस खबर पर दुख जताते हुए लिखा कि “It’s sad to hear of the demise of Dadasaheb Phalke awardee Shri Soumitra Chatterjee, an actor par excellence who the nation has revered over the years. My heartfelt condolences to his family, friends and fans.”

Related Articles

Leave a Comment