Latest News
Home ताजा खबर WTC FINAL के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह?

WTC FINAL के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह?

by
Virat Kohli

World Test Championship Final 2021. टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। जिसकी शुरुआत आने वाले 18 जून से होगी। यह भिड़ंत इंग्लैंड के साउथैंपटन में होगी। जहां भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहले WTC की ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेंगी। इसके लिए बीसीसीआई ने मंगलवार यानी 15 जून को 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। इन्हीं में से 11 खिलाड़ियों की टीम मैदान में न्यूजीलैंड से दो दो हाथ करने उतरेगी।

भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में दी गई है। जबकि अजिंक्य रहाणे उप कप्तान बनाए गए हैं। सलामी जोड़ी के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को टीम में जगह मिली है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के नाम की घोषणा हुई है। भारतीय टेस्ट टीम में दीवार की तरह डट जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का नाम भी टीम में शुमार है। इसके अलावा हनुमा विहारी पर भरोसा जताया गया है।

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी का नाम भी इन पंद्रह खिलाड़ियों में है। जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है।

WTC का पहला संस्करण:

गौरतलब है कि WTC के पहले संस्करण की शुरुआत 1 अगस्त, 2019 में हुई थी। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 12 देश की टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था। हर मुकाबले और श्रृंखला के हिसाब से सभी टीमों को अंक मिले। इसी आधार पर एक अंक तालिका भी बनाई गई। इसकी शीर्ष दो टीमों के बीच अंतिम मुकाबला खेला जाना है। जो कि भारत और न्यूजीलैंड हैं। 18 जून, 2021 से 22 जून, 2021 तक WTC का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

एक नजर में टीम:

Related Articles

Leave a Comment