Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंमहाराष्ट्र हिंदुत्व के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने भाजपा को घेरा, कहा “आपका हिंदुत्व घंटियों और थालियों वाला है”

हिंदुत्व के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने भाजपा को घेरा, कहा “आपका हिंदुत्व घंटियों और थालियों वाला है”

by Khabartakmedia

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राजधानी मुंबई में अपनी शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को किया। इस मौके पर शिवसेना नेता संजय राउत ने भाषण दिया। इस दौरान दोनों ही नेता कई मुद्दों पर अपने विपक्षी दलों और खासकर भारतीय जनता पार्टी पर खूब बरसे। महाराष्ट्र के गठबंधन सरकार के बने रहने और हिंदुत्व की बहस से लेकर बिहार चुनाव में कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने की भाजपा द्वारा किए गए वादे तक पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा की घेराबंदी की।

संजय राउत

उद्धव ठाकरे ने कहा कि “अब एक साल हो गया है। जिस दिन मैं सीएम बना, उसी दिन से कहा जा रहा था कि राज्य सरकार टॉपलेस हो जाएगी। मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि अगर आप में हिम्मत है, तो करिए और दिखाइए।” गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के बाद से भाजपा की ओर से ऐसा कहा जाता रहा है कि ये सरकार जल्द ही दम तोड़ देगी और सरकार नहीं चल पाएंगी। अपने भाषण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व पर बोलते हुए कहा कि “हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है, कि हम राज्य में मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं। वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है।” उन्होंने कहा कि “आपका हिंदुत्व घंटियों और बर्तनों पर चढ़ने के बारे में है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है।”
बता दें कि भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी घोषणा पत्र जारी करते हुए ये वादा किया कि अगर बिहार में भाजपा सरकार में आती है तो कोरोना वैक्सीन के बनते ही बिहार के लोगों को मुफ्त में इसे बांटा जाएगा। इस बात को चारों तरफ भाजपा की खूब आलोचना भी हुई। उद्धव ठाकरे ने भी आज दशहरा रैली में इस बात का जिक्र करते हुए भाजपा पर हमला किया और कहा कि “आप बिहार में मुफ्त टीके देने की बात कर रहे हैं। क्या बाकी देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है? ऐसा बोलने वालों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में हैं।”

Related Articles

Leave a Comment