Latest News
Home Uncategorizedपत्रकारिता सुशांत सिंह राजपूत मामले में फर्जी ट्वीट दिखाने पर “आज तक” पर लगा एक लाख का जुर्माना, कई चैनलों पर चली चाबुक

सुशांत सिंह राजपूत मामले में फर्जी ट्वीट दिखाने पर “आज तक” पर लगा एक लाख का जुर्माना, कई चैनलों पर चली चाबुक

by Khabartakmedia

हिन्दी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गलत सूचना देने के लिए कई बड़े मीडिया चैनल्स पर न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी (NBSA) ने अपनी हंटर चलाई है। सुशांत मामले में गलत दावों और असंवेदनशील खबरों के लिए NBSA ने कई जानेमाने न्यूज चैनल्स पर जुर्माना लगाया है और माफी मांगने की बात भी कही है। NBSA ने आज तक नाम के न्यूज चैनल पर सुशांत मामले में एक फर्जी ट्वीट के स्क्रीनशॉट को दिखाने के लिए एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है और साथ ही 27 अक्टूबर की रात 8 बजे चैनल पर एक माफीनामा चलाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि यह फैसला फिल्म निर्माता नीलेश नवलखा के शिकायत दर्ज कराने पर पर लिया गया है।


यही नहीं इस मामले में INDIA TV, ZEE NEWS, NEWS 24, ABP NEWS पर भी गाज गिरी है। इन सभी न्यूज चैनल्स को भी अपने चैनल के जरिए इन गलत खबरों के लिए माफीनामा दिखाने के आदेश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि 14 जून को मशहूर फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दुखदायक मौत हो गई थी। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई आवास पर आत्महत्या कर ली थी। इस दिन के बाद महीनों तक सुशांत सिंह राजपूत के मामले को लेकर टीवी के अधिकांश न्यूज चैनल्स ने भद्दा नंगापन मचाया। असल मुद्दों से ध्यान भटकाने और टीआरपी कमाने के लिए दर्शकों के सामने फर्जी खबरों का जमावड़ा पेश किया गया। हर जगह इस बात को लेकर न्यूज चैनल्स की थू थू हुई। अब इन मामलों के लेकर कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

Related Articles

Leave a Comment