Latest News
Home शिक्षा सत्याग्रह बनाम षड्यंत्र, शिक्षक सत्याग्रह का 15 वां दिन

सत्याग्रह बनाम षड्यंत्र, शिक्षक सत्याग्रह का 15 वां दिन

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संविदा शिक्षकों का वेतन भुगतान ना होने के विरोध में सत्याग्रह सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को इस शिक्षक सत्याग्रह का 15 वां दिन था। सत्याग्रही शिक्षकों की अब सारी उम्मीद मंगलवार को विश्वविद्यालय के सभी संकायाध्यक्षों, निदेशकों और विभागाध्यक्षों के साथ कुलपति की होने वाली बैठक पर टिकी है। बता दें कि पिछले दिनों पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ के हस्तक्षेप के बाद काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह व सत्याग्रह कर रहे शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक में यह बात तय हुई थी कि इस मसले पर कुलपति एक मीटिंग करेंगे।

मंगलवार को होने वाले बैठक के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि संविदा शिक्षकों का यह सत्याग्रह किस दिशा में जाएगा। बैठक में कुलपति यदि इन 78 संविदा शिक्षकों के हक में निर्णय लेते हैं तो सत्याग्रह के खत्म होने के आसार हैं। हालांकि यदि कोई बात नहीं बनती है तब विश्वविद्यालय प्रशासन और शिक्षक सत्याग्रह दोनों कौन से कदम उठाते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।
गौरतलब है कि जून महीने के बाद से ही काशी विद्यापीठ के मुख्य परिसर, गंगापुर परिसर, और एनटीपीसी परिसर के कुल 78 संविदा शिक्षकों का वेतन अब तक नहीं मिल सका है। जिसके विरोध में शिक्षक 2 नवम्बर से सत्याग्रह कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment