Latest News
Home ताजा खबर संविदा शिक्षक पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय,विश्वविद्यालय प्रशासन का हठ योग,कुलपति मौन

संविदा शिक्षक पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय,विश्वविद्यालय प्रशासन का हठ योग,कुलपति मौन

by Khabartakmedia
20वें दिन जारी रहा संविदा शिक्षकों का सत्याग्रह

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संविदा शिक्षकों का सत्याग्रह शनिवार को भी जारी रहा। जून महीने के बाद से ही वेतन भुगतान नहीं होने के विरोध में सत्याग्रह कर रहे तकरीबन 70 संविदा शिक्षक आज बीसवें दिन भी विश्वविद्यालय के पंत प्रशासनिक भवन के सामने महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बैठे रहे। आज संविदा शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल वाराणसी के जिलाधिकारी कार्यालय अपनी समस्या लेकर पहुंचा। शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से मिला और पिछले चार महीने से अपने वेतन भुगतान नहीं होने के मसले से अवगत कराया। संविदा शिक्षकों ने कौशल राज शर्मा से आग्रह किया है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें क्योंकि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह शिक्षकों के सत्याग्रह को नजरंदाज कर रहे हैं और लगातार संवादहीनता बरते हुए हैं।


शिक्षकों का आरोप है कि काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह लगातार उत्तर प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय के कार्य परिषद् के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं और अपने वादों से मुकर रहे हैं। हालांकि पीएमओ द्वारा संविदा शिक्षकों के इस मामले पर संज्ञान लेने और जिलाधिकारी की तरफ से कुलपति को भेजे गए पत्र के बाद संविदा शिक्षकों को उम्मीद है कि उनका हक उन्हें मिल जाएगा। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि प्रो. टी. एन. सिंह आगे क्या कदम उठाते हैं। क्योंकि पिछले बीस दिनों में कुलपति ने कोई बयान नहीं दिया है और ना ही इस मसले पर अपना पक्ष रखा है। कुलपति लगातार इस मुद्दे पर संवाद करने से बच रहे हैं।
इस सत्याग्रह में डॉ. शत्रुघ्न प्रसाद, डॉ. मारकंडेय सिंह यादव, डॉ. महेंद्र प्रसाद, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. शैलेश कुमार, डॉ. प्रशांत विश्वकर्मा, डॉ. आनंद कुमार यादव, डॉ. निर्मला, डॉ. मानिकचंद पाण्डेय, डॉ. शशि प्रकाश, डॉ. अजय कुमार, डॉ. एस पी एन सिंह, डॉ मनोज कुमार, डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. मनोज सोनकर, डॉ. शशिकांत नाग आदि सत्याग्रही उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment