Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी शिक्षक सत्याग्रह का सातवां दिन, समर्थन में आए कई शिक्षक नेता

शिक्षक सत्याग्रह का सातवां दिन, समर्थन में आए कई शिक्षक नेता

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के संविदा शिक्षकों का वेतन भुगतान के लिए शुरू हुआ सत्याग्रह रविवार को लगातार सातवें दिन भी जारी रहा। आज शिक्षकों के सत्याग्रह को समर्थन देने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के शिक्षक नेता डॉ अमरनाथ पासवान भी पहुंचे। काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के पंत प्रशासनिक भवन के सामने चल रहे इस सत्याग्रह में संजीव कुमार सिंह ने कहा कि “आप लोगों के समस्या निदान के लिए माननीय कुलपति जी से वार्ता करेंगे।” उन्होंने कहा कि “आप लोगों के पास शासनादेश, कार्य परिषद बैठक के निर्णय की छाया प्रति है। आप लोग मजबूती से अपनी बातों को कुलपति जी, कुलाधिपति महोदय के समक्ष रखिए। विजय आप लोगों के कदमों में होगा।”

सत्याग्रह स्थल पर डॉ अमरनाथ पासवान ने कहा कि “इस कोरोना काल में देश का हर व्यक्ति परेशान है, वही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 78 संविदा शिक्षकों को वेतन नही देना असंगत है।” पासवान ने कहा कि “आप के शासनादेश में साक्षात्कार का कोई प्रावधान ही नहीं है।” उन्होंने आरोप लगाया कि “प्रो.  टी एन सिंह के हठवादिता की नीति से विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हो रही है। ऐसे लोगों को विश्वविद्यालय के किसी भी पद पर बैठने का कोई हक नहीं है।”
सत्याग्रह स्थल पर मुख्य रूप से डॉ. अनिल कुमार, डॉ. वीरेंद्र प्रताप, डॉ. अनुपमा श्रीवास्तव, राजेश कुमार, डॉ. रमेश मिश्रा, प्रशांत विश्वकर्मा, डॉ. मार्कंडेय यादव, डॉ. मनोहर लाल आदि अध्यापक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment