Latest News
Home ताजा खबर विद्यापीठ में मचा हड़कंप कुलपति को राज्यपाल ने भेजा पत्र, फर्जी नियुक्ति पर कार्यवाही का आदेश

विद्यापीठ में मचा हड़कंप कुलपति को राज्यपाल ने भेजा पत्र, फर्जी नियुक्ति पर कार्यवाही का आदेश

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में लगातार पिछले 6 दिनों से फर्जी नियुक्ति को लेकर छात्र नेता धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष व कुलानुशासक डॉ. संतोष गुप्ता की नियुक्ति की जांच हो तथा उन पर फर्जी नियुक्ति के तहत कार्रवाई हो। आपको बता दें कि छात्र नेता पिछले 6 दिनों से विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यालय पंत प्रशासनिक भवन के सामने गांधी प्रतिमा के पास निर्धारित धरना स्थल पर धरना दे रहे हैं लेकिन विश्वविद्यालय के किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने उनकी सुध नहीं ली है। छात्र नेताओं का आरोप है की धरने की वजह से कुलपति कार्यालय में नहीं आ रहे हैं। वहीं इस मामले में आरोपी संतोष गुप्ता ने खबर तक मीडिया से इंटरव्यू में आरोप लगाया कि छात्र नेता अनिल यादव के निजी स्वार्थ व उनको उकसाने के पीछे शारीरिक शिक्षा विभाग के ही प्रोफेसर एवं हाल ही में शिक्षा संकाय के संकायाध्य्क्ष बने सुशील कुमार गौतम का हाथ है। फर्जी नियुक्ति प्रकरण में उन्होंने प्रोफेसर सुशील कुमार गौतम व सहायक प्रोफेसर बालरूप यादव की भी जांच की मांग की। इसके लिए संतोष गुप्ता ने बकायदा कुलपति को पत्र भी लिखा है।

राज्यपाल, विशेष कार्याधिकारी द्वारा विद्यापीठ के कुलपति को भेजा गया पत्र

इस मामले पर छात्र संघ के वर्तमान अध्यक्ष संदीप यादव ने राज्यपाल के नाम एक पत्र भेजा था जिस पर राज्यपाल की तरफ से उनके कार्यकारी अधिकारी ने जवाब दिया है जिसमें काशी विद्यापीठ के कुलपति को फर्जी नियुक्ति प्रकरण का संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि कुलपति धरना दे रहे छात्रों से बात नहीं करना चाहते किंतु राजभवन से निर्देश मिलने के बाद अब देखना यह होगा कि क्या कुलपति छात्रों से बात करते हैं? अथवा उनका रुख क्या होगा? क्योंकि धरनारत छात्रों ने कहा है कि हमारी मांग ना मानने पर विरोध उग्र हो सकता है। इस धरने में वर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष संदीप यादव, पूर्व महामंत्री अनिल यादव, राहुल सोनकर, आनंद यादव, विमलेश यादव, आलोक रंजन, सुशील यादव, अभिषेक यादव व आदि छात्र सभा के लोग शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Comment