Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंबिहार लावारिस प्रखंड की मार आम लोगों पर, खराब हुआ लकड़ी नबीगंज प्रखंड का सर्वर

लावारिस प्रखंड की मार आम लोगों पर, खराब हुआ लकड़ी नबीगंज प्रखंड का सर्वर

by Khabartakmedia

बिहार के जिला सीवान में पड़ने वाले लकड़ी नबीगंज प्रखंड में ब्लॉक कार्यालय का सर्वर पिछले कई दिनों से ध्वस्त चल रहा है। सर्वर डाउन होने के कारण आम लोगों को मुश्किलात का सामना करना पड़ रहा है। इस आफत की सबसे बुरी मार पड़ रही है विद्यार्थी वर्ग पर। छात्र- छात्राओं को प्रखंड कार्यालय से आय/जाति/निवास, EWS व अन्य प्रकार के जरूरी दस्तावेज बनवाने में कई-कई दिन ब्लॉक का चक्कर काटना पड़ रहा है। हर रोज 4-4 घंटे लाइन में खड़े होने पर भी काम नहीं हो रहा है।

काउंटर पर खड़े आवेदक


बुधवार को EWS बनवाने आए अनमोल कुमार नाम के एक लड़के ने बताया कि “पिछले हफ्ते के गुरुवार से ही मैं हर दिन यहां आ रहा हूं लेकिन कार्यालय के कर्मचारी कहते हैं कि साइट नहीं चल रही है, बाहर साइबर से फॉर्म भरवा लीजिए।”

सर्वर डाउन की वजह से लगी लंबी कतार


खिड़की (काउंटर) पर मौजूद प्रखंड के कर्मचारी अनिल से इस समस्या की जड़ पूछने पर उन्होंने बताया कि पहले ये सब काम “अधिकार” नामक वेबसाइट पर होता था लेकिन कुछ ही दिन पहले पूरे बिहार में इसे बदल दिया गया और अब यह कार्य “Service Plus” नाम के साइट से होती है। साइट बदलने और पूरी तरह से तैयार नहीं होने के कारण सर्वर की समस्या आ रही है। अनिल के अनुसार अन्य ब्लॉक कार्यालयों में भी सर्वर की यही स्थिति है और लगातार खराब सर्वर की सूचना दिए जाने के बावजूद इस दिशा में कोई सुधार नहीं हो रहा है। हर दिन सैकड़ों लोग आते हैं और काउंटर पर 3-4 घंटे इंतजार करने के बाद लौट जाते हैं।

फेल अपलोड

Related Articles

Leave a Comment