Latest News
Home ताजा खबर लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे युवकों को पुलिस ने पकड़ा

लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे युवकों को पुलिस ने पकड़ा

by Khabartakmedia

जम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर भारत का तिरंगा झंडा फहराने जा रहे कुछ युवकों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया और झंडा फहराने से रोक दिया। एएनआई के मुताबिक लाल चौक पर तिरंगा फहराने गए युवक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता थे।
मीडिया से बातचीत के दौरान पुलिस द्वारा पकड़े गए लोगों ने कहा कि “आज 26 अक्टूबर का दिन है और यह दिन कश्मीर के लिए ख़ास है क्योंकि 26 अक्टूबर, 1947 के दिन ही कश्मीर के महाराजा हरि सिंह ने भारत के साथ विलय करने के लिए विलय पत्र पर हस्ताक्षर किया था। इसलिए इस दिन को हम सेलिब्रेट करना चाहते थे।” आगे उन्होंने कहा कि “हम यहां से महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और उनके गुपकर गठबंधन को यह संदेश देना चाहते हैं कि कश्मीर का युवा हमेशा भारत के साथ है।”

झंडा फहराने जा रहे लोगों को पकड़ती पुलिस

गौरतलब है कि पिछले दिनों महबूबा मुफ्ती, फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने मिलकर एक गठबंधन बनाया जिसका नाम गूपकर रखा गया है। 5 अगस्त, 2019 के बाद से यह पहला मौका था जब कश्मीर में कोई राजनीतिक सक्रियता देखने को मिली है। इन सभी नेताओं का लक्ष्य है कि एक बार फिर से कश्मीर के लिए ही पहले जैसा ही विशेष दर्जा हासिल किया जाए और धारा 370 को लागू कराया जाए।

Related Articles

Leave a Comment