Latest News
Home कोरोना वायरस लगातार तीसरे दिन घटा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, घटी मृतकों की संख्या भी

लगातार तीसरे दिन घटा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, घटी मृतकों की संख्या भी

by Khabartakmedia

भारत में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना विषाणु संक्रमण के नए मामलों की संख्या में कमी आई है। राहत की बात यह है कि हर रोज मरने वालों की तादाद भी नीचे उतरी है। देशभर में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 61,267 लोग संक्रमित हुए हैं वहीं इस एक दिन में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या घटकर 884 पर आ गया है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,03,569 हो चुकी है।
अब तक देशभर में 66,85,082 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 56,62,490 लोग ठीक भी हुए हैं। फिलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 9,19,023 है।
भारत ने अब तक कुल 8 करोड़ से अधिक कोरोना जांच किए हैं। आईसीएमआर के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में भारत में कोविड-19 के 10,89,403 जांच हुए हैं। गौरतलब है कि WHO ने साफतौर पर हमेशा ही कहा है कि कोरोना महामारी से भिड़ने का सबसे अच्छा तरीका है “कोविड-19 जांच करना।” भारत में पिछले कुछ दिनों से इस भयानक संक्रमण के क्रूर आंकड़ों में आने वाली कमी भारत के लोगों के लिए जरूर एक राहत भरी खबर है। लेकिन अभी भी पूरी सख्ती से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना है, मास्क लगाने और हाथ धोते रहने जैसी मूलभूत बातों को ध्यान में रखना है और इसी हिसाब से काम करना है।

Related Articles

Leave a Comment