Latest News
Home चुनावी हलचल मुख्यमंत्री पद की दावेदार पुष्पम प्रिया चौधरी 5 घंटे तक पुलिस हिरासत में, वजह?

मुख्यमंत्री पद की दावेदार पुष्पम प्रिया चौधरी 5 घंटे तक पुलिस हिरासत में, वजह?

by Khabartakmedia

बिहार के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश कर रहीं पुष्पम प्रिया चौधरी को बिहार पुलिस ने गत मंगलवार को तकरीबन पांच घंटे तक हिरासत में रखा। पुष्पम प्रिया चौधरी नई नवेली “प्लुरल्स” पार्टी की मुखिया हैं। पुष्पम प्रिया बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में हो रही पक्षपात को लेकर राजभवन जाने की कोशिश कर रही थीं। तभी बिहार पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। मीडिया से बातचीत करते हुए पुष्पम प्रिया ने बताया कि “मैं राजभवन जा रही हूं माननीय राज्यपाल से मिलने और उनसे मांग करने की बिहार में राष्ट्रपति शासन के तहत चुनाव कराया जाए।”

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (फोटो: दैनिक भास्कर)

पुष्पम प्रिया चौधरी राज्य में निष्पक्ष चुनाव के लिये राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर राजभवन जाकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को एक ज्ञापन सौंपना चाहती थीं। लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। पटना पुलिस ने पुष्पम को इनकम टैक्स चौराहे पर उस समय हिरासत में लिया, जब वह अपने समर्थकों के साथ राज्यपाल से मिलने जा रही थीं। पटना पुलिस का कहना है कि उन्‍हें प्रतिबंधित इलाके में जाने की अनुमति नहीं थी, उसके बावजूद वह बिना किसी अधिकारी को बताए और नियमों के विरुद्ध राजभवन जा रही थीं। हिरासत में लिए जाने के दौरान इनकम टैक्स चौराहे पर कोतवाली एसएचओ के साथ पुष्पम प्रिया चौधरी की जमकर नोकझोंक भी हुई।
गौरतलब है कि पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी के वैशाली से उम्मीदवार की जमकर पिटाई हुई थी। आरोप है कि पुलिस-प्रशासन पूरे मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इन्हीं बातों को लेकर पुष्पम अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के साथ राज्यपाल से मिलने जा रही थीं।

Related Articles

Leave a Comment