Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में सक्रिय कोरोना मामले आठ लाख से नीचे, नवरात्रि में बरतें पूरी सावधानी

भारत में सक्रिय कोरोना मामले आठ लाख से नीचे, नवरात्रि में बरतें पूरी सावधानी

by Khabartakmedia

भारत में कोविड-19 संक्रमण को लेकर भारत सरकार द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या आठ लाख से नीचे आ गई है। अब भारत में सक्रिय कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद 7,95,087 पर आ पहुंची है।
शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 रिपोर्ट के अनुसार देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 62,212 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही इस एक दिन में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या 837 है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,12,998 पर पहुंच चुकी है।

अब तक देशभर में 74,32,680 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। हालांकि इनमें से 65,24,595 लोग ठीक हो चुके हैं।
गौरतलब है कि आज से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। भारत के विभिन्न राज्यों में इस पर्व को खूब उत्साह के साथ मनाया जाता है। लोगों की भीड़ भी इकट्ठा होती है। ऐसे में कोरोना वायरस के ख़तरे को देखते हुए लोगों को पूरी तरह से सावधानी बरतनी होगी। ताकि वे खुद को इस प्राणघातक वायरस से बचा सकें। भीड़ में संक्रमण का खतरा और भी अधिक बढ़ जाएगा इसलिए श्रद्धालु अपने घर में ही रहकर पूजा करें तो बेहतर होगा। मंदिर जाने पर शारीरिक दूरी जिसकी अब तक धज्जियां उड़ाई जा चुकी है, का ख्याल रखना चाहिए और मास्क पहनना चाहिए।

Related Articles

Leave a Comment