Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में कोरोना 60 लाख पार, मिले नए 82 हजार से अधिक संक्रमित

भारत में कोरोना 60 लाख पार, मिले नए 82 हजार से अधिक संक्रमित

by Khabartakmedia

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 82,170 लोग संक्रमित हुए हैं वहीं हर दिन मरने वालों कि संख्या अब हजार के उपर टिकी हुई है। चौबीस घंटे के भीतर भारत में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या 1,039 है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की तादाद 95,542 हो चुकी है। मरने वाले मरीजों का आंकड़ा तेजी के साथ एक लाख की तरफ बढ़ रहा है।
पूरे देश में अब तक इस ख़तरनाक विषाणु से संक्रमित होने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 60 लाख को पार कर चुका है।अब तक देशभर में 60,74,702 लोग कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 50,16,520 लोग ठीक भी हो चुके हैं। फिलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 9,62,640 है।
भारत में कोरोना वायरस ने अब तक साथ लाख से अधिक लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इस विषाणु की चपेट में आकर और समय से दुरुस्त स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने के कारण मरने वालों की क्रूर संख्या एक लाख तक पहुंचने वाला है। कोविड-19 के शुरुआती दौर में जब भारत सरकार ने पूरे भारत में तालाबंदी का ऐलान किया तो उसका उद्देश्य था कि उस समय के दौरान कोरोना से लड़ने के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली जाए और स्वास्थ्य सुविधाओं को पुख्ता किया जाए। लेकिन आंकड़े और सरकारी रवैया बताता है कि तालाबंदी के दौरान भारत सरकार आवश्यक उपाय उतनी मात्रा में नहीं जुटा सकी जितनी जुटानी चाहिए थी।

Related Articles

Leave a Comment