Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में कोरोना से मौत का आंकड़ा एक लाख पार, अदृश्य दहशत

भारत में कोरोना से मौत का आंकड़ा एक लाख पार, अदृश्य दहशत

by Khabartakmedia

भारत में कोविड-19 के संक्रमण से मरने वालों की संख्या एक लाख पार कर चुकी है। कोरोना विषाणु के कहर और खराब स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण एक लाख से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। पिछले चौबीस घंटों में इस वायरस ने 1,069 लोगों की जान ले ली, जिसके बाद मरने वालों की तादाद एक लाख को लांघ गई है और कुल मृतकों के की संख्या 1,00,842 हो गई है।।
पूरे देश में पिछले चौबीस घंटे के भीतर करीब अस्सी हजार संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 79,476 नए लोगों को कोविड-19 का संक्रमण हुआ है। देश में अब तक कोरोना के 64,73,545 मरीज हो चुके हैं। हालांकि इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 9,44,996 है और 54,27,707 लोग इस लड़ाई में जीत चुके हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी इन आंकड़ों के बाद कायदे से यह बहस होनी चाहिए कि एक समय था जब देश में एक लाख कुल मरीजों की संख्या हुई थी और कितनी चिंताएं बढ़ गई थी। लेकिन आज जब मरने वालों कि संख्या एक लाख को पार कर गई है तब देश कितने गंभीरता के साथ इन क्रूर आंकड़ों को देख रहा है। इसमें दो राय नहीं कि सरकार द्वारा चरणवार रूप से किए जा रहे अनलॉक के बाद बाजार एक बार फिर से पहले जैसी भीड़ की स्थिति में पहुंच चुकी है और लोगों में कोरोना वायरस को लेकर डर कम बच गया है। हालांकि कोरोना का खतरा अब पहले से ज्यादा है और ऐसे में जरूरी है कि शारीरिक दूरी का पालन बरता जाए, मास्क पहना जाए और हाथ बार- बार धोते रहा जाए।

Related Articles

Leave a Comment