Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख पार, एक दिन में मरने वालों की संख्या हजार के नीचे, जानें पूरा हिसाब किताब

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख पार, एक दिन में मरने वालों की संख्या हजार के नीचे, जानें पूरा हिसाब किताब

by Khabartakmedia

भारत में पिछले एक से दो दिनों में कोरोना संक्रमण की मार थोड़ी नरम हुई है। रोज आने वाले नए मामलों के साथ मरने वालों की संख्या में घटोतरी दर्ज की गई है।
भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 74,442 लोग संक्रमित हुए हैं वहीं इस एक दिन में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या 903 है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की तादाद 1,02,685 हो चुकी है।
पूरे देश में अब तक इस ख़तरनाक विषाणु से संक्रमित होने वाले लोगों का कुल आंकड़ा अब 66 लाख को पार कर चुका है। अब तक देशभर में 66,23,816 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 55,86,704 लोग ठीक भी हुए हैं। फिलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 9,34,427 है।
पिछले कई हफ्तों से तेजी के साथ उछाल भर रहे कोविड-19 की आंकड़ों में आज की यह गिरावट जरूर राहत देगी। मगर अभी संक्रमण का खतरा खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में जरूरी है कि लोग बिल्कुल भी कोताही नहीं बरतें और शारीरिक दूरी के नियमों का पूर्णतया पालन करें, मुंह पर मास्क लगाएं और हाथ धोते रहें।

Related Articles

Leave a Comment