Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में कोरोना के 86 हजार से अधिक नए मामले आए सामने, मौत हजार के पार

भारत में कोरोना के 86 हजार से अधिक नए मामले आए सामने, मौत हजार के पार

by Khabartakmedia

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 86,821 लोग संक्रमित हुए हैं वहीं हर दिन मरने वालों कि संख्या अब भी हजार के उपर टिकी हुई है। चौबीस घंटे के भीतर भारत में कोरोना के शिकार होकर मरने वालों की संख्या 1,181 है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की तादाद 98,678 हो चुकी है। मरने वाले मरीजों का आंकड़ा एक लाख के मुहाने पर खड़ा है।
पूरे देश में अब तक इस ख़तरनाक विषाणु से संक्रमित होने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 60 लाख को पार कर चुका है। अब तक देशभर में 63,12,585 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से 52,73,202 लोग ठीक भी हुए हैं। फिलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 9,40,705 है।
भारत में कोरोना विषाणु के प्रसार में कोई कमी होती नहीं दिख रही है। ना ही हर दिन मरने वालों का आंकड़ा भी हजार के उपर लगातार बना हुआ है। मरने वाले मरीजों की गती यही रही तो एक से दो दिन के भीतर कुल मरने वालों की तादाद एक लाख को लांघ जाएगी। कोविड-19 का संक्रमण इस समय अब तक के अपने विकराल रूप में है। लोगों के लिए जरूरी है कि पूरी सख्ती के साथ शारीरिक दूरी का पालन करें, मास्क पहनें और हाथ को बार-बार धोते रहें।

Related Articles

Leave a Comment