Latest News
Home कोरोना वायरस भारत में कोरोना के मामले 80 लाख के पार, देखें आज की रिपोर्ट

भारत में कोरोना के मामले 80 लाख के पार, देखें आज की रिपोर्ट

by Khabartakmedia

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या अस्सी लाख के पार पहुंच गई है। इस वक्त भारत में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के प्रसार में कमी जरूर आई है। लेकिन अब तक कोई स्थाई गिरावट दर्ज नहीं की गई है। ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि कोविड-19 की दूसरी लहर एक बार फिर पूरी ताकत के साथ आ सकता है। दुनिया के कई देशों में दुबारा तालाबंदी करनी पड़ी है और हालात काफी नाजुक हो गए हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गत बुधवार को ही पूरे देश में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा कर दी है और स्थिति को ख़तरनाक करार दिया है।
भारत में गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले चौबीस घंटे में 49,881 लोग कोविड-19 संक्रमण की जद में आए हैं। साथ ही पूरे देश में इस एक दिन में 517 मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है। आज के ताजा आंकड़ों के बाद भारत भर में अब तक कोविड-19 संक्रमण से हुए मौतों की कुल संख्या 1,20,527 पर पहुंच चुकी है।
देशभर में इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल तादाद 80,40,203 हो चुकी है। भारत में अब तक 73 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। गत बुधवार को 56,480 लोगों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 73,15,989 पर पहुंच गई है। बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार भारत में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या में बुधवार को 7,116 की गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल देश में कोरोना के 6,03,687 सक्रिय मामले हैं।

Related Articles

Leave a Comment