Latest News
Home चुनावी हलचल बिहार के माथे फिर नीतीश कुमार, कल लेंगे शपथ

बिहार के माथे फिर नीतीश कुमार, कल लेंगे शपथ

by Khabartakmedia

पिछले 15 सालों से बिहार की बागडोर संभाल रहे नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रविवार को राजग की बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर एक बार फिर मुहर लग गया है। पटना में एनडीए के नेताओं के बीच बातचीत के बाद नीतीश कुमार बिहार के राजभवन पहुंचे और विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी। उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री पद की शपथ वे सोमवार को लेंगे।


बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवम्बर को आए थे। चुनाव में एनडीए 125 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही और महागठबंधन 110 सीट तक ही पहुंच सकी। इसके बाद तय हो गया था कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की ही सरकार बनेगी।


हालांकि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) इस बार 43 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। सियासी पंडितों ने इस पर खूब टिप्पणी की कि नीतीश कुमार की सुशासन बाबू की छवि को बड़ा बट्टा लगा है। जरूर भाजपा बिहार में अब दो नंबर की पार्टी बन गई है और 74 सीटें जीती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि एनडीए की सरकार बिहार में कब तक चलती है क्योंकि बहुमत का आंकड़े को महज पार ही कर सकी है एनडीए। लोगों की नजरें इस बात पर भी रहेंगी की नीतीश कुमार अब सरकार किस आजादी के साथ चलाते हैं? राजनीतिक गलियारों में ये सवाल खूब कूद रहे हैं कि नीतीश की लोकप्रियता में आई भारी गिरावट और भाजपा के विधायकों की संख्या का अधिक होना नीतीश कुमार को कठपुतली न बना दे। बता दें कि बिहार के सीएम पद के लिए नीतीश कुमार के नाम पर ठप्पा लगने से पहले तक कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार को नैतिकता और स्वाभिमान का ख्याल करते हुए मुख्यमंत्री पद स्वीकार नहीं करना चाहिए। लेकिन कहते हैं कि राजनीति और नैतिकता व स्वाभिमान एक दूसरे से उतने ही करीब हैं जितने कि चुंबक और कागज!

Related Articles

Leave a Comment