Latest News
Home चुनावी हलचल बिहारियों के उम्मीद पर खरे नहीं उतरे नीतीश कुमार: लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

बिहारियों के उम्मीद पर खरे नहीं उतरे नीतीश कुमार: लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

by Khabartakmedia

बिहार विधानसभा का चुनाव अपने मुहाने पर खड़ा है और राजनीतिक गलियारों में अब सक्रियता बढ़ चुकी है। अलग-अलग सियासी समीकरण खुल कर सामने आ रहे हैं और धड़ल्ले के साथ नेता एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी कर रहे हैं और ये बयान सच और झूठ के बीच टहल रहे हैं। बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) और भाजपा के साथ गठबंधन में रह चुकी लोक जनशक्ति पार्टी ने नीतीश कुमार के साथ अपना रिश्ता तोड़ लिया है और अकेले अपने दम पर चुनाव लडने की हामी भर चुकी है। हालांकि लोजपा ने यह स्पष्ट किया है कि चुनाव के बाद वे भाजपा के साथ मिलकर काम करेंगे। सोमवार को लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने इस फैसले पर बात करते हुए कहा है कि “किसी न किसी को तो रिस्क लेना ही होगा। अगर आप अपने कंफर्ट ज़ोन में रहेंगे तो पिछले 30 साल हमने कंफर्ट ज़ोन में ही बिता दिए। सिर्फ समीकरण को बिठाने में, सोशल इंजीनियरिंग करने में पिछले 30 साल निकल गए। अगर बिहार को नंबर वन बनाना है तो रिस्क लेना होगा।”
हालांकि चिराग पासवान ने अपने बयान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया और कहा कि “हमें आज के मौजूदा मुख्यमंत्री से उम्मीदें बहुत थी। अगर आप उनका कार्यकाल देखें तो मुझे नहीं लगता कि जितनी उम्मीदें एक बिहारी होने के नाते और बिहार की जनता को उनसे थीं वो उनपर खरा उतर पाए हैं। अगर आप मूलभूत जरूरतों की बात करते हैं तो आज भी वो धरातल पर उतरती नहीं दिखती।”
राजनीति के जानकारों का मानना है कि चिराग पासवान की पार्टी भाजपा के इशारे पर नीतीश कुमार को घेर रही है और नीतीश कुमार को कमजोर कर रही है। ताकि चुनाव बाद अगर भाजपा मजबूत स्थिति में आती है तो वो अपना मुख्यमंत्री बना सके। इन दावों पर चिराग पासवान का अगला बयान मुहर लगाता भी दिख रहा है “मेरा पूरा विश्वास PM मोदी पर है। जिस सोच के साथ उन्होंने कहा था कि जब डबल इंजन की सरकार होगी। सही मायनों में जब केंद्र की तर्ज़ पर BJP जिस प्रकार नेतृत्व कर रही है, अगर बिहार में भी BJP उसी तरह हमारे प्रदेश का नेतृत्व करे, तो PM की सोच को धरातल पर उतारा जा सकता है”, चिराग पासवान ने कहा।
गौरतलब है कि बिहार में तीन चरणों में मतदान होने हैं और पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Leave a Comment