Latest News
Home ताजा खबर प्रधानमंत्री के “मन की बात” में होगी किसानों की बात? 11 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के “मन की बात” में होगी किसानों की बात? 11 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

by Khabartakmedia

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने ख़ास कार्यक्रम “मन की बात” के जरिए देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के मन की बात 11 बजे से शुरू होगा। आज के “मन की बात” कार्यक्रम को लेकर हर बार की तरह ही कायासें लगाईं जा रही हैं कि प्रधानमंत्री आज किन विषयों पर अपनी बात रखेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी आज हाल ही ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल पर अपने मन की बात कहेंगे। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि वे किसान बिल के बजाए किन्हीं अन्य मुद्दों पर अपनी बात कह सकते हैं।
किसान बिल पर घिरी है मोदी सरकार:
हाल के दिनों केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद में नए किसान बिल पेश किए। खूब विरोधों के बावजूद ये बिल संसद से पास हो गए हैं। हालांकि इसपर नरेंद्र मोदी सरकार का जमकर विरोध हो रहा है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तगड़ा आंदोलन हो रहा है। हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के किसान सड़कों पर हैं। रेल रोको अभियान, सड़क जाम और भारत बंद जैसे कार्यक्रम किसान कर रहे हैं। विपक्षी दल भी इन विरोध प्रदर्शनों में किसानों का भरपूर साथ दे रहे हैं। हालांकि मोदी सरकार का आरोप है कि विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर ये उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने मन की बात कार्यक्रम में इस मुद्दे पर बोलेंगे।
साथी भी छोड़ रहे साथ:
किसान बिल को भाजपा के एनडीए गठबंधन में भी खींचतान चल रही है। गत शनिवार को एनडीए गठबंधन के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने अपना हाथ खींच लिया। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार की रात एनडीए सरकार से अपना समर्थन वापस लिए जाने की घोषणा करते हुए किसान बिल को ही वजह बताया। इससे पहले मोदी सरकार की केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने भी मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में नरेंद्र मोदी सरकार का यह आरोप कि “विपक्षी दल किसानों में भ्रम फैला रहे हैं” पलट कर उन्हीं से सवाल करती है कि भाजपा अपने सबसे पुराने सहयोगी दल को किसान बिल क्यों नहीं समझा पाई और क्यों अकाली दल ने भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया।

Related Articles

Leave a Comment