Latest News
Home ताजा खबर पूरा हुआ पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, पढ़िए कौन सी बड़ी बातें कही प्रधानमंत्री ने!

पूरा हुआ पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, पढ़िए कौन सी बड़ी बातें कही प्रधानमंत्री ने!

by Khabartakmedia

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के दौर में अपना सातवां राष्ट्र के नाम संबोधन दिया। प्रधानमंत्री का पूरा भाषण कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही लड़ाई और सरकार की तैयारियों पर केन्द्रित था। पीएम मोदी ने आंकड़ों के जरिए बताया कि कैसे भारत अन्य देशों की तुलना में कोविड की लड़ाई में आगे है और यहां की स्थिति कई बड़े देशों से बेहतर है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि “लाॅकडाउन चला गया है लेकिन कोरोना अभी नहीं गया है। बाजारों में धीरे धीरे रौनक लौट रही है लेकिन अभी भी ढिलाई बरतने की जरूरत नहीं है।” कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को लंबा बताते हुए उन्होंने कहा कि “तालाबंदी हटने के बाद से कई ऐसी तस्वीरें आईं जिसमें लोग लापरवाही करते हुए दिख रहे हैं। यह लापरवाह होने का समय नहीं है, कोरोना अभी नहीं गया है और खतरा टला नहीं है।”
जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था कि पीएम कोरोना की वैक्सीन के बारे में कुछ जानकारी देंगे वैसा ही हुआ। हालांकि ज्यादा कुछ जानकारी प्रधानमंत्री की ओर से नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि “दुनिया भर में इसपर काम चल रहा है, भारत के वैज्ञानिक भी लगे हुए हैं। जब तक दवाई नहीं आ जाती इस लड़ाई को कमजोर नहीं होने देना है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि “वैक्सीन बनने के बाद जल्द से जल्द कैसे उसे भारत के नागरिक तक पहुंचाया जा सके इसके लिए सरकार काम कर रही है।”
कोविड-19 की लड़ाई में जागरूकता की ओर ध्यान दिलाते हुए पीएम ने मीडिया और सोशल मीडिया के लोगों से कहा कि वे जितना जन जागरूकता फैलाएंगे उतना ही देश की सेवा में अपना योगदान देंगे।
नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन को समाप्त करते हुए सभी भारतवासियों को नवरात्र, दशहरा, दीपावली, ईद, छठ पूजा व आने वाली अन्य त्योहारों की बधाई दी और कहा कि “याद रखिए जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।”

Related Articles

Leave a Comment