Latest News
Home Uncategorizedपत्रकारिता दैनिक भास्कर ने भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री को सिखाया मास्क पहनने का पाठ, अख़बार में सफेद कर दिया चेहरा

दैनिक भास्कर ने भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री को सिखाया मास्क पहनने का पाठ, अख़बार में सफेद कर दिया चेहरा

by Khabartakmedia

दैनिक भास्कर अख़बार ने जन सरोकार की पत्रकारिता के प्रोत्साहन में एक अनूठा उदाहरण पेश किया है। नेताओं के विवादित और गैर-जिम्मेदाराना हरकतों और बयानों पर चोट करने वाली एक मिसाल कायम की है दैनिक भास्कर के इंदौर संस्करण ने। दैनिक भास्कर ने गुरुवार को अपने इंदौर संस्करण में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की एक सभा के दौरान भाषण देते हुए तस्वीर लगाई लेकिन नरोत्तम मिश्रा के चेहरे को पूरा सफेद कर दिया। फोटो में गृह मंत्री का चेहरा नहीं लगाया गया है और उसे सफेद कर दिया गया है। हालांकि तस्वीर के साथ उनका नाम और तस्वीर में उनके चेहरे को इस ढंग से पेश करने का कारण जरूर बताया गया है।
क्यों हुआ चेहरा गायब?
दरअसल माजरा यह है कि भाजपा नेता और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बुधवार को इंदौर के दौरे पर पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “देखिए मैंने मास्क नहीं पहना है और कभी नहीं पहनता हूं तो मुझे क्या फर्क पड़ता है।” इसी बेहूदे बयान पर दैनिक भास्कर ने मंत्री जी को कोरोना विषाणु से सावधानी और सार्वजनिक तौर पर ऐसे ख़तरनाक बयान देने से बचने के लिए एक पाठ पढ़ा दिया है। दैनिक भास्कर ने नरोत्तम मिश्रा की चेहरा गायब की हुए तस्वीर लगाकर लिखा है कि “आप मास्क नहीं लगाते, तो हम आपका चेहरा नहीं लगाते ….।”
दैनिक भास्कर ने आगे लिखा है कि “इंदौर में 21,248 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, 524 लोगों को हम खो चुके हैं। सैकड़ों डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ दिन रात पूरे समर्पण से इलाज में जुटे हैं। मास्क ही सबसे बड़ा बचाव है। ऐसे में हमारे शहर में आकर आपने यह गलत उदाहरण पेश किया है। दैनिक भास्कर इसके विरोध में आपका चेहरा बता रहा है। उम्मीद है, अगली बार आप मास्क में नजर आएंगे।

Related Articles

Leave a Comment